यह ख़बर 23 अगस्त, 2013 को प्रकाशित हुई थी

हरारे ट्वेंटी-20 : पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे को 25 रन से हराया

खास बातें

  • पाकिस्तान दौरे पर आई जिम्बाब्वे को पाकिस्तान ने शुक्रवार को हरारे स्पोर्ट्स क्लब स्टेडियम में हुए पहले ट्वेंटी-20 मुकाबले में 25 रनों से मात दे दी।
हरारे:

पाकिस्तान दौरे पर आई जिम्बाब्वे को पाकिस्तान ने शुक्रवार को हरारे स्पोर्ट्स क्लब स्टेडियम में हुए पहले ट्वेंटी-20 मुकाबले में 25 रनों से मात दे दी।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान टीम ने सलामी बल्लेबाज अहमद शहजाद (70) के शानदार अर्द्धशतक की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 161 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में जिम्बाब्वे टीम 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर मात्र 136 रन बना सकी तथा जीत से 25 रन दूर रह गई।

शहजाद ने अपनी 50 गेंदों की पारी में छह चौके तथा एक छक्का लगाया। शहजाद के अलावा पदार्पण मैच खेलने वाले शोएब मकसूद (26) और पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (23) ने भी अहम योगदान दिया। दोनो ही बल्लेबाजों ने 16-16 गेंदों का सामना किया। मकसूद ने एक चौका और दो छक्का लगाया, जबकि अफरीदी ने एक चौका और एक छक्का लगाया। जिम्बाब्वे के लिए तेंदई चतारा ने दो विकेट चटकाए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जिम्बाब्वे के स्कोर में वूसी सिबांदा ने 31 तथा कप्तान ब्रैंडन टेलर ने नाबाद 32 रन बनाए, लेकिन वे अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। पाकिस्तान के लिए अफरीदी ने सर्वाधिक तीन विकट हासिल किए।