टॉम मूडी की पैनी नजर और स्टार स्पोर्ट्स के VIDEO ने किया साफ, RR के खिलाफ आउट थे संजू सैमसन

Debate Settled On Sanju Samson Controversial Dismissal: सैमसन के ऊपर चल रहे उठापटक के बीच अब टॉम मूडी का बयान सामने आया है. जिससे पूरी तरह साफ हो जाता है कि सैमसन दिल्ली के खिलाफ आउट थे या नहीं.

टॉम मूडी की पैनी नजर और स्टार स्पोर्ट्स के VIDEO ने किया साफ, RR के खिलाफ आउट थे संजू सैमसन

Shai Hope

Debate Settled On Sanju Samson Controversial Dismissal: आईपीएल 2024 का 56वां मुकाबला 7 मई को दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया. यह मैच अपने परिणाम से ज्यादा संजू सैमसन के विवादित तरीके से आउट होने के लिए सुर्खियों में रहा. कुछ लोगों का मानना है कि सैमसन इस मुकाबले में नॉट आउट थे. उन्हें विवादास्पद तरीके से आउट दिया गया था. वहीं कुछ क्रिकेट एक्सपर्ट अंपायर के फैसले से सहमत नजर आए. उनका मानना है कि आरआर के कप्तान दिल्ली के खिलाफ आउट थे. 

सैमसन के ऊपर चल रहे उठापटक के बीच अब टॉम मूडी का बयान सामने आया है. जिससे पूरी तरह साफ हो जाता है कि सैमसन दिल्ली के खिलाफ आउट थे या नहीं. स्टार स्पोर्ट्स के साथ हुई बातचीत के दौरान मूडी ने इस मुद्दे पर खुलकर अपनी राय रखी. मूडी का मानना है कि जब शाई होप ने सीमा रेखा के पास सैमसन का कैच लपका तब 'बाउंड्री कुशन' बिल्कुल हिला नहीं था. इस दौरान चैनल की तरफ से कई एंगल भी दिखाए गए. जिसमें होप सीमा रेखा से महज कुछ दुरी पर कैच लपकते हुए नजर आ रहे हैं.

क्या है पूरा मामला? 

दरअसल, दिल्ली के खिलाफ हाई स्कोरिंग मुकाबले में सैमसन जबर्दस्त फॉर्म में नजर आ रहे थे. एक समय ऐसा लग रहा था कि सैमसन अकेले ही अपनी टीम को जीत के दहलीज तक पहुंचा देंगे, लेकिन लक्ष्य से पहले वह एक बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में सीमा रेखा के पास कैच आउट हो गए. 


दिल्ली के क्षेत्ररक्षक शाई होप ने सैमसन का कैच जब बाउंड्री लाइन पर लपका तब एक पल के लिए ऐसा प्रतीत हुआ जैसे होप का पैर बाउंड्री लाइन से टकरा गया है. हालांकि, जब तीसरे अंपायर ने दूसरे एंगल से देखना शुरू किया तो होप का पैर बाउंड्री लाइन से छूता हुआ नजर नहीं आ रहा था. जिसके बाद विपक्षी बल्लेबाज को आउट दिया गया.

अंपायर के इस फैसले से सैमसन भी एक पल के लिए नाखुश नजर आए और उन्हें बीच मैदान में ऐतराज जताते हुए देखा गया. यही नहीं आरआर के डग आउट में भी इस फैसले पर विरोधाभास था. हालांकि, स्टार स्पोर्ट्स की तरफ से साझा किए गए वीडियो और मूडी के बयान साफ हो गया है कि सैमसन उस मुकाबले में आउट थे.

यह भी पढ़ें- Travis Head: "भारतीय क्रिकेट के लिए तो...", ट्रेविस हेड ने अपने ओपनिंग जोड़ीदार अभिषेक शर्मा को लेकर दिए बयान से लूटी महफ़िल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com