Tokyo Olympic 2020: सचिन ने ऑनलाइन मुलाकात में भारतीय एथलेटिक्स दल को दिया यह संदेश, Video

Tokyo Olympic 2020: तेंदुलकर ने कहा कि दबाव सभी खेलों में खिलाड़ी का साथी है और यह अहम है कि इसका इस्तेमाल बेहतर प्रदर्शन के लिए किया जाए. उन्होंने कहा, ‘आपके बेहतर प्रदर्शन से लोगों की उम्मीदें बढ़ी हैं. यह अच्छी चीज है. मैंने हमेशा दबाव और लोगों की अपेक्षाओं का आनंद उठाया है.

Tokyo Olympic 2020: सचिन ने ऑनलाइन मुलाकात में भारतीय एथलेटिक्स दल को दिया यह संदेश, Video

भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर

नई दिल्ली:

Olympic 2020: महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने तोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympic) के लिए जाने वाली भारत की 26 सदस्यीय ट्रैक एवं फील्ड टीम से अपील की कि वे दबाव का लुत्फ उठाएं और इसे अपने ऊपर हावी नहीं होने दें. तेंदुलकर ने भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) के साथ खिलाड़ियों को ऑनलाइन विदाई दी. वर्चुअल कार्यक्रम में तेंदुलकर ने एथलीटों से कहा कि वे ओलिंपिक में पदक जीतने के अपने सपने का बिना रुके पीछा करें.

भुवनेश्वर कुमार ने अपने इंटरनेशनल करियर में 3093 गेंद करने के बाद पहली बार किया ऐसा

तेंदुलकर ने कहा, 'काफी लोग कहते हैं कि खेल में हार और जीत होती है, लेकिन मेरा संदेश है कि हार आपके विरोधी की हो और आप जीत दर्ज करें. आपको पदक जीतने की कोशिश करनी चाहिए.' उन्होंने कहा, ‘अपने सपनों का पीछा करना मत छोड़िए और आपका सपना गले में पदक पहनना, राष्ट्रगान का बजना और तिरंगे का लहराना होना चाहिए.' ट्रैक एवं फील्ड दल में 47 सदस्य शामिल हैं,  जिसमें 26 खिलाड़ियों के अलावा 11 कोच, आठ सहयोगी स्टॉफ, एक टीम डॉक्टर और एक टीम नेतृत्वकर्ता है. यह दल 23 जुलाई को तोक्यो के लिए रवाना होगा.

मिताली राज का कमाल, वनडे रैंकिंग में रिकॉर्ड 9वीं बार बनीं नंबर वन बल्लेबाज


तेंदुलकर ने कहा कि दबाव सभी खेलों में खिलाड़ी का साथी है और यह अहम है कि इसका इस्तेमाल बेहतर प्रदर्शन के लिए किया जाए. उन्होंने कहा, ‘आपके बेहतर प्रदर्शन से लोगों की उम्मीदें बढ़ी हैं. यह अच्छी चीज है. मैंने हमेशा दबाव और लोगों की अपेक्षाओं का आनंद उठाया है. आपको इसे सकारात्मक ऊर्जा में बदलना होगा.' एथलेटिक्स की स्पर्धाओं का आयोजन  30 जुलाई से आठ अगस्त तक किया जाएगा. भारत को भाला फेंक के खिलाड़ी नीरज चोपड़ा से पदक की उम्मीद है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: मोहम्मद कैफ ने हाल ही में श्रीलंका सीरीज को लेकर एनडीटीवी से खास बात की थी. ​