गॉल टेस्ट में इसने पहुंचा दिया भारत को हार की कगार पर

गॉल टेस्ट में इसने पहुंचा दिया भारत को हार की कगार पर

गॉल टेस्ट में रंगना हेराथ ने भारत को लंच तक हार की कगार पर पहुंचा दिया। उन्होंने लंच तक भारत की दूसरी पारी में एक के बाद एक करके पांच विकेट झटक लिए।

तीसरे दिन अपनी गेंदबाज़ी की शुरुआत करते हुए हेराथ ने पहली ही गेंद पर ईशांत शर्मा को पवेलियन भेज दिया। इसके बाद उन्होंने रोहित शर्मा को अपनी स्पिन से छकाते हुए क्लीन बोल्ड कर दिया। इससे श्रीलंकाई स्पिनरों ने भारतीय पारी पर दबाव बना लिया। लंच से पहले हेराथ ने हरभजन सिंह और रिद्धिमान साहा के तौर पर दो विकेट और चटका लिए।

इसी रंगना हेराथ को पहली पारी में कोई विकेट नहीं मिला था, लेकिन उन्होंने जोरदार वापसी की। बाएं हाथ के आर्थोडॉक्स स्पिन गेंदबाज़ी करने वाले हेराथ इस सीरीज़ से ठीक पहले पाकिस्तान के खिलाफ भी कामयाब नहीं हुए थे। उन्हें दो टेस्ट मैचों की चार पारी में महज 2 विकेट मिले थे। इसके बावजूद श्रीलंकाई कप्तान एंजिलो मैथ्यूज़ ने उन पर भरोसा कायम रखा।

हेराथ को अपने करियर की शुरुआत में मुथैया मुरलीधरन की वजह से काफी कम टेस्ट खेलने का मौका मिला, लेकिन उनके संन्यास के बाद हेराथ टीम का अभिन्न हिस्सा बने हुए हैं। गॉल टेस्ट की दूसरी पारी में 5 विकेट लेने वाले हेराथ ने ये कारनामा 22वीं बार किया है। 61वें टेस्ट में उनके विकेटों की संख्या 268 तक पहुंच चुकी हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हालांकि उनकी उम्र भी 37 साल से ज्यादा है और आम क्रिकेटरों की तुलना में हेराथ कुछ ज्यादा भारी भरकम शरीर वाले भी हैं, लेकिन स्पिन लेती पिच पर वे किसी भी बल्लेबाज़ी क्रम को ध्वस्त कर सकते हैं। गॉल टेस्ट की दूसरी पारी में उन्होंने एक बार फिर यह साबित कर दिया है।