ये कैच प्रैक्टिस का तरीका आपकी आंखें खोल देगा, बेहतरीन कैचों का VIDEO देखिए

मॉडर्न क्रिकेट में कैच पकड़ने के नए-नए तरीके इजाद हो रहे हैं. कोच रिसर्च में लगे हुए हैं, लेकिन कभी-कभी ऐसे तरीकों से भी कोई नयी तकनीक सामने आ जाती है, तो तमाम शोधकर्ताओं को पीछे छोड़ देती है. इन वीडियो में कैच कुछ इसी प्रक्रिया के तहत पकड़े गए है.

ये कैच प्रैक्टिस का तरीका आपकी आंखें खोल देगा, बेहतरीन कैचों का VIDEO देखिए

कैच पकड़ने का यह अंदाज एकदम निराला है

खास बातें

  • कभी कहीं देखी है ऐसी कैच प्रैक्टिस!
  • स्वीमिग की स्वीमिंग, कैच के कैच!
  • वाह! क्या अंदाज है!
नई दिल्ली:

आपने दुनिया भर की टीमों को एक नहीं, अनेक बार कैचों की प्रैक्टिस का अभ्यास करते हुए देखा होगा. मॉडर्न क्रिकेट में कोचों ने साइंस और तकनीक के सहयोग से नए-नए तरीके इजाद कर दिए हैं. लेकिन कुछ ऐसे देसी तरीके भी हैं, जो किसी किताब में पढ़ने या देखने को नहीं मिलते, लेकिन 'वीडियो क्रांति' के इस दौर में दूर-दराज या देशी तरीके भी सामने आ रहे हैं, जिन्हें देखकर एक बार को भरोसा ही नहीं होता. और ऐसा लगता है कि आकाश चोपड़ा के पास कुछ ऐसे वीडियो की बहुत ही विशाल लाइब्रेरी है. 

आकाश चोपड़ा हर दूसरे दिन दिनों इंस्टाग्राम पर कोई न कोई क्रिकेट की कलाकारी वाला वीडियो पोस्ट कर रहे हैं. और इस बार उन्होंने कैचिंग के इन छिपे हुए तरीकों का वीडियो अपने अकाउंट पर पोस्ट किया है. इस वीडियो में कुछ किशोर लड़के नदी किनारे कैच पकड़ने का अभ्यास करते दिख रहे हैं. अभ्यास क्या है, दरअसल इन किशोरों के लिए यह एक रोमांच भरा खेल है, जिसका ये पूरा लुत्फ उठाते हैं, लेकिन इस प्रक्रिया ने कैच अभ्यास के तरीेके को जरूर एक नया मुकाम दे दिया है. 

निश्चित ही, आकाश चोपड़ा द्वारा पोस्ट किए गए ये ऐसे वीडियों हैं, जिन्हें देखकर टीम इंडिया भी एक बार को हैरान रह जाएगी, तो वहीं शोधकर्ता इन वीडियो के जरिए नयी तकनीक और भाषा का विस्तार कर सकते हैं. 


VIDEO: कुछ महीने पहले मिनी ऑक्शन में कृष्णप्पा गौतम 9.25 करोड़ रुपये में बिके थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com