यह बड़ी जिम्मेदारी संभालेंगे पूर्व विकेटकीपर सबा करीम

सत्ता बदली है, तो बीसीसीआई में भी बदलाव देखने को मिल रहा है. बोर्ड अब ज्यादा क्रिकेटरों को प्रशासनिक जिम्मेदारी दे रहा है. इसी के तहत अब पूर्व विकेटकीपर सबा करीम को बड़ी जिम्मेदारी दी गई है.

यह बड़ी जिम्मेदारी संभालेंगे पूर्व विकेटकीपर सबा करीम

सबा करीम का फाइल फोटो

खास बातें

  • सबा करीम को फिर बीसीसीआई में बड़ी जिम्मेदारी
  • महाप्रबंधक के पद पर की बोर्ड ने नियुक्ति
  • कई बड़े कामों को अंजाम देने की जिम्मेदारी
नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर सबा करीम को महाप्रबंधक (क्रिकेट संचालन) नियुक्त किया है. बीसीसीआई ने शनिवार को एक बयान जारी कर इस बात की घोषणा की. करीम अगले साल पहली जनवरी से महाप्रबंधक का  कार्यभार संभालेंगे. करीम इस पद पर रहते हुए क्रिकेट संबंधी गतिविधियों और उनके संचालन की जिम्मेदारी संभालेंगे.

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा है, 'भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड सबा करीम को महाप्रबंधक (क्रिकेट संचालन) नियुक्त करने की घोषणा करता है'. बयान में कहा गया है, 'इस पद पर रहने के दौरान करीम क्रिकेट विभाग को रणनीतिक दिशा देने, संचालनगत योजनाओं के क्रियान्वयन, बजट बनाने, मैच खेलने के नियमों का अनुपालन सुनिश्चित करने और उसकी निगरानी करने, मैच स्थलों के मानकों और घरेलू कार्यक्रमों से संबंधित प्रशासनिक जिम्मेदारी संभालेंगे।" 
 


VIDEO : इस साल बीसीसीआई द्वारा लिए गए एक और अच्छे फैसले के बार में जानिए.
 ध्यान दिला दें कि सबा करीम इससे पहले ईस्ट जोन से राष्ट्रीय चयनकर्ता रह चुके हैं.इसके बाद, वह टीवी पर कमेंटेटर के रूप में देखे गए थे. करीम अगले साल पहली जनवरी से पदभार संभालेंगे और वह बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी को रिपोर्ट करेंगे, बोर्ड के दृष्टिकोण व उसकी रणनीति में जौहरी की मदद करेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com