इन पांच तूफानी पारियों ने क्रिस गेल को बनाया IPL में पॉपुलर

इन पांच तूफानी पारियों ने क्रिस गेल को बनाया IPL में पॉपुलर

क्रिस गेल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

इसमें कोई शक नहीं कि भारतीय खिलाड़ियों के साथ-साथ विदेशी खिलाड़ियों ने भी आईपीएल में अपनी छाप छोड़ी है, जिसमें वेस्ट इंडीज के क्रिकेटर क्रिस गेल का नाम काफी पॉपुलर है. अपनी तूफानी पारियों और लंबे-लंबे छक्कों की वजह से भारत में गेल के बहुत फैन बन चुके हैं. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की सबसे खास बात यही है कि इसमें दुनिया भर के टैलेंटेड खिलाड़ी एक साथ खेलते हैं.

आईपीएल की इगर बात की जाए तो इसमें गेल काफी सफल साबित हुए हैं. अब तक 9 सीजन में वह 5 शतक लगा चुके हैं, जबकि 20 अर्धशतक भी इन 9 सालों में वह जड़ चुके हैं, हालांकि पिछले 3 सीजन में गेल का फॉर्म उतना अच्छा नहीं रहा लेकिन उम्मीद है कि इस सीजन में वह शानदार बल्लेबाजी करेंगे. पहले मैच में सनराइजर्स के खिलाफ उन्होंने अपने फॉर्म में होने का संकेत भी दे दिया. इस मैच में गेल ने 21 गेंदों में 32 रन बनाए.

क्रिस गेल ने तो वैसे कई बेहतरीन पारियां आईपीएल में खेली हैं, लेकिन उनकी कुछ पारियां ऐसी रही हैं जो कि लोगों के जेहन में अब भी ताजा हैं. तो आइए हम आपको बताते हैं कि वह कौन सी 5 तूफानी पारियां हैं जिसके लिए आईपीएल में गेल काफी लोकप्रिय हुए हैं.

  1. 2013 में पुणे वॉरियर्स के खिलाफ गेल ने 66 गेंदों पर 175 रन बनाए थे.
  2. 2012 के सीजन में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ गेल ने 62 गेंद पर 128 रन जड़े थे.
  3. 2011 के सीजन में मुंबई इंडियंस के खिलाफ गेल ने 47 गेंदो पर 89 रन की पारी खेली थी.
  4. 2011 में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ गेल ने 49 गेंदो पर 107 रनों बनाए थे.
  5. 2011 के सीजन में पुणे वॉरियर्स इंडिया के खिलाफ गेल से 48 गेंदो पर 81 रन जड़े थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com