FIFA World Cup Final : पहले ही हो गई थी अर्जेंटीना की जीत की भविष्यवाणी, इस संयोग ने बनाया चैंपियन

फीफा विश्व कप  के फाइनल को लेकर भारत के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने ट्वीट कर सभी से एक सवाल किया है जो बता रहा है कि ये टीम फीफा विश्व कप जीत सकती है.

FIFA World Cup Final : पहले ही हो गई थी अर्जेंटीना की जीत की भविष्यवाणी, इस संयोग ने बनाया चैंपियन

सचिन का इशारा ये टीम जीतेगी फीफा विश्व कप

नई दिल्ली:

फीफा विश्व कप (FIFA World Cup) के फाइनल को लेकर भारत के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने ट्वीट कर सभी से एक सवाल किया कि फीफा विश्व कप का 2022 का फाइनल फ्रांस और अर्जेंटीना में से कौन-सी टीम जीतेगी? यहां तक तो बात ठीक थी लेकिन सचिन के इस ट्वीट से जो संयोग सामने आया था उसे देखते हुए ये तय था कि अर्जेंटीना ही इस विश्व की चैंपियन बनेगी. ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि एक मीडिया रिपोर्ट में कुछ आंकड़े ऐसे आए हैं जो साफ तौर पर इसी तऱफ इशारा कर रहे हैं कि मैसी ही विश्व कप जीतेंगें. खास बात ये है कि इन रोचक तथ्यों को खुद सचिन तेंदुलकर ने रिट्वीट किया है. बता दें कि सचिन ने ट्वीट में ये भी लिखा है कि 2011 में जैसे भारत क्रिकेट विश्व कप का चैंपियन बना था. तो आप बताइए कि 2022 में कौन बनेगा? आंकड़े सही साबित हुए हैं. संयोग सही साबित हुआ है, अर्जेंटीना और फ्रांस के बीच अंत तक कांटे की टक्कर हुई लेकिन बाज़ी आखिर में अर्जेंटीना और मेस्सी ने ही मारी.

4oaqk6do

आइए जानते हैं वो 4 संयोग जो कर रहे हैं अर्जेंटीना की जीत की ओर इशारा कर रहे थे -

1. जर्सी नं. 10 का संयोग : पहला संयोग ये है कि क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर 10 नंबर की जर्सी पहनकर खेलते थे. वहीं दूसरी तरफ फुटबॉल के महान खिलाड़ी लियोनेल मैसी भी 10 नंबर की जर्सी पहनते हैं. ऐसे में साल 2011 में जिस तरह ये भारत ने विश्व कप जीतकर इतिहास रचा था उसी तरह अर्जेंटीना की टीम ने भी कुछ उसी अंदाज़ में फाइनल जीतकर इतिहास रच दिया है. 
 
2. विश्व कप से 8 साल पहले मिली हार : एक तरफ जहां साल 2011 में विश्व कप जीतने से 8 साल पहले यानि कि साल 2003 में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के हाथों विश्व कप फाइनल में हार झेलनी पड़ी थी. कुछ ऐसे ही मैसी की टीम अर्जेंटीना के साथ भी, अब से ठीक 8 साल पहले हुआ था जब साल 2014 के फीफा विश्व कप के फाइनल में जर्मनी ने अर्जेंटीना को हराया था. भारत जिस तरह से साल 2003 में हारने के बाद 8 साल बाद चैंपियन बना ऐसे ही अर्जेंटीना भी फीफा विश्व कप के फाइनल में 8 साल पहले हारने के बाद अब 2022 में चैंपियन बनी है. इस संयोग ने भी अर्जेंटीना के चैंपियन बनने की और इशारा किया था.


3. समीफाइलन में 'प्लेयर ऑफ द मैच' : तीसरा संयोग ये है कि साल 2011 क्रिकेट विश्व कप के समीफाइनल में सचिन तेंदुलकर 'प्लेयर ऑफ द मैच बने' थे और कुछ इसी तरह इस बार फीफा विश्व कप के समीफाइलन में मैसी भी 'प्लेयर ऑफ द मैच' बने हैं. भारत की टीम 2011 के सेमीफाइनल में जहां पाकिस्तान को हराकर फाइनल में पहुंची थी. वहीं दूसरी तरफ अब साल 2022 के सेमीफाइनल में अर्जेंटीना की टीम क्रोएशिया को हराकर फाइनल में पहुंची है. आप ये आंकड़े जानकर हैरान ज़रूर हो रहे होंगे लेकिन ये संयोग तो पहले से ही ये कह रहे हैं कि इस बार अर्जेंटीना ही चैंपियन बनेगी. 

4. आखिरी विश्व कप :  चौथा संयोग ये बता रहा है कि साल 2011 में जिस तरह से सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar Messi) अपना आखिरी विश्व कप खेलते हुए विश्व कप चैंपियन बने थे . वहीं साल 2022 में जब मैसी अपना आखिरी विश्व कप खेल रहे हैं तो अर्जेंटीना भी चैंपियन बनी है.  इस लिहाज़ से हम कह सकते हैं कि अर्जेंटीना के चैंपियन बनने की भविष्यवाणी पहले ही हो गई थी.

इन आंकड़ों को देखते हुए अंदाजा़ यही लगाया जा रहा था कि साल 2022 में मैसी की टीम ही चैंपियन बनेगी. और हुआ भी बिल्कुल वैसा ही है. फाइनल मुकाबले में अर्जेंटीना ने पेनल्टी शूटआउट में फ्रांस को 4-2 से हारकर फाइनल और विश्व कप की ट्रॉफी पर कब्ज़ा कर लिया है.

ये भी पढें : 

पहले टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ मिली जीत से भारत को हुआ फायदा, Points Table में बड़ा उलटफेर

Mitchell Starc ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास, बनाया अपने करियर का सबसे बड़ा रिकॉर्ड

'वह समझ चुके हैं कि आईपीएल उनके लिए नहीं बनीं', कार्तिक ने दिग्गज बल्लेबाज के बारे में कहा

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com