बल्लेबाज हो गया बोल्ड, लेकिन विकेटकीपर ने नहीं मानी और किया कुछ ऐसा अनोखा, देखें Video

क्रिकेट के मैदान पर कुछ ऐसे नजारे देखने को मिलते हैं जो आपको हैरान कर डालते हैं. खासकर आपने देखा होगा कि कभी-कभी गेंद स्टंप पर लगती है लेकिन बेल्स नहीं गिरती है, जिसके कारण बल्लेबाज नॉट आउट करार दिया जाता है

बल्लेबाज हो गया बोल्ड, लेकिन विकेटकीपर ने नहीं मानी और किया कुछ ऐसा अनोखा,  देखें Video

क्रिकेट में दिखा अजबर-गजब नजारा

क्रिकेट के मैदान पर कुछ ऐसे नजारे देखने को मिलते हैं जो आपको हैरान कर डालते हैं. खासकर आपने देखा होगा कि कभी-कभी गेंद स्टंप पर लगती है लेकिन बेल्स नहीं गिरती है, जिसके कारण बल्लेबाज नॉट आउट करार दिया जाता है. लेकिन अब क्रिकेट के मैदान पर ऐसी घटना देखने को मिली है जिसमें बल्लेबाज पूरी तरह से बोल्ड होता है और बेल्स भी स्टंप पर से गिरते हैं लेकिन बैटर नॉट आउट रहता है. यही नहीं जिस गेंद पर बैटर बोल्ड होता है वह गेंद नो बॉल भी नहीं रहती है. लेकिन ऐसा ही कुछ नजारा महिला राष्ट्रीय क्रिकेट लीग 2021-22 (Women's National Cricket League season) के दौरान देखने को मिला है जिसने फैन्स को हैरान ही नहीं बल्कि चौंका दिया है.

टेस्ट क्रिकेट में 800 विकेट ले पाएंगे अश्विन, खुद स्पिनर ने दिया यह जवाब

दरअसल ऑस्ट्रे्लिया के घरेलू महिला क्रिकेट टूर्नामेंट में 19 दिसंबर को  तस्मानिया महिला टीम और क्वींसलैंड फायर के बीच मैच के दौरान क्वींसलैंड टीम की बैटर जॉर्जिया वोलो के साथ कुछ ऐसा हुआ जिसे देखकर आप यकीन नहीं करेंगे. बल्कि पूरा क्रिकेट वर्ल्ड भी यकीन नहीं कर पा रहा है.


Ashes 2021: जेम्स एंडरसन का ऐतिहासिक कमाल, टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ऐसा करने वाले इकलौते खिलाड़ी बने

दरअसल क्वींसलैंड की पारी के दौरान जब जॉर्जिया 26 रन बनाकर क्रीज पर थी तभी गेंदबाज बेलिंडा वकारेवा की एक गेंद उनके स्टंप से लगकर विकेटकीपर के पास गई. लेकिन विकेटकीपर रचेल प्रीस्ट ने बोल्ड आउट की अपील नहीं की और स्टंप पर से गिरे बेल्स को खुद उठाकर फिर से स्टंप पर लगा दिया. 

हुआ ये कि विकेटकीपर के लगा कि उनके दस्ताने से स्टंप पर लगा बेल्स गिर गया है. इसी सोच के साथ विकेटकीपर ने बेल्स को उठाकर स्टंप पर लगा दिया. लेकिन जब इस गेंद का रिप्ले बाद में देखा गया तो बल्लेबाज जॉर्जिया बोल्ड हो गईं थी. लेकिन किसी के द्वारा अपील न कर पाने के कारण जॉर्जिया पवेलियन नहीं गई बल्कि अपनी पारी को आगे बढ़ाती दिखीं. सोशल मीडिया पर इस वीडियो को देखकर कोई भी यकीन नहीं कर पा रहा है. हर तरफ विकेटकीपर की चर्चा हो रही है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मयंक अग्रवाल ने NDTV से की खास बात, बताया- टीम में क्यों नहीं एक-दूसरे से कंपीटिशन की भावना.