विज्ञापन
This Article is From Nov 17, 2017

एशेज: पहले टेस्‍ट के लिए ऑस्‍ट्रेलिया टीम घोषित, टिम पेन की 7 साल बाद हुई वापसी

ऑस्ट्रेलिया ने ब्रिसबेन के गाबा मैदान पर 23 नवंबर से इंग्लैंड के साथ होने वाले एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच के लिए टीम की घोषणा कर दी है. 32 वर्षीय विकेटकीपर टिम पेन की 7 साल बाद टेस्ट टीम में वापसी हुई है.

एशेज: पहले टेस्‍ट के लिए ऑस्‍ट्रेलिया टीम घोषित, टिम पेन की 7 साल बाद हुई वापसी
टिम पेन ने ऑस्ट्रेलिया के लिए अपना आखिरी टेस्ट मैच 2010 में खेला था (फाइल फोटो)
एडिलेड: ऑस्ट्रेलिया ने ब्रिसबेन के गाबा मैदान पर 23 नवंबर से इंग्लैंड के साथ होने वाले एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच के लिए टीम की घोषणा कर दी है. 32 वर्षीय विकेटकीपर टिम पेन की 7 साल बाद टेस्ट टीम में वापसी हुई है. बीबीसी के अनुसार, तस्मानिया के लिए खेलने वाले पेन ने ऑस्ट्रेलिया के लिए अपना आखिरी टेस्ट मैच 2010 में खेला था. टीम में 34 वर्षीय बल्लेबाज शॉन मार्श को भी जगह दी गई है. सलामी बल्लेबाज मैट रेनशॉ की जगह 24 वर्षीय विकेटकीपर कैमरन बैंक्रॉफ्ट को टीम में शामिल किया गया है. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए अब तक महज एक टी-20 मैच ही खेला है.

यह भी पढ़ें: इंग्‍लैंड के कप्‍तान जो रूट बोले, ऑस्‍ट्रेलिया टीम को उसी की शैली में जवाब देंगे

तेज गेंदबाज चैड शेयर्स और जैक्सन बर्ड को भी टीम में शामिल किया गया है. बीबीसी ने टिम पेन के हवाले से बताया, "मैं थोड़ा हैरान था. मैंने पहला मैच सात साल पहले खेला था और ऐसा महसूस हो रहा है कि मैं फिर से अपना पहला मैच खेलने जा रहा हूं." धाकड़ बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल और विकेटकीपर मैथ्यू वेड को टीम में स्‍थान नहीं मिल सका है.ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर हॉन्स ने कहा, "हमें टीम चुनने में काफी समय लगा क्योंकि दावेदारों की संख्या अधिक थी. हमने टीम का चयन करने के लिए प्रदर्शन के स्तर को बढ़ाया है, हम साधारण प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी को टीम में जगह नहीं देना चाहते थे."

वीडियो: आशीष नेहरा से खास बातचीत
ऑस्ट्रेलियाई टीम: स्टीव स्मिथ (कप्तान), डेविड वार्नर, कैमरुन बैंक्रॉफ्ट, जैक्सन बर्ड, पैट कमिंस, पीटर हैंड्सकोंब, जोस हेजलवुड, उस्मान ख्वाजा, नेथन लॉयन, शॉन मार्श, टिम पेन, चैड सेयर्स और मिशेल स्टार्क.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
एशेज: पहले टेस्‍ट के लिए ऑस्‍ट्रेलिया टीम घोषित, टिम पेन की 7 साल बाद हुई वापसी
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com