विज्ञापन
Story ProgressBack

Team India: टी20 चैंपियन बनने के बाद तूफान में फंसी भारतीय टीम की कब होगी घर वापसी? सामने आया बड़ा अपडेट

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम, उसका सहयोगी स्टाफ, कुछ बीसीसीआई अधिकारी और खिलाड़ियों के परिवार तूफान बेरिल के कारण पिछले दो दिनों से यहां फंसे हुए हैं.

Read Time: 3 mins
Team India: टी20 चैंपियन बनने के बाद तूफान में फंसी भारतीय टीम की कब होगी घर वापसी? सामने आया बड़ा अपडेट
Team India: टी20 चैंपियन बनने के बाद तूफान में फंसी भारतीय टीम


टी20 विश्व कप विजेता भारतीय क्रिकेट टीम मंगलवार शाम को स्वदेश लौटने के लिए उड़ान भरने में सक्षम हो सकती है. बारबाडोस की प्रधान मंत्री मिया मोटले ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि यहां हवाईअड्डा "अगले छह से 12 घंटों" में चालू हो जाएंगे. बता दें, बेरिल को चौथे कैटेगरी के तूफान में रखा गया है और इसके चलते बीते कुछ दिनों से बारबाडोस में शटडाउन लगाया गया है. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम, उसका सहयोगी स्टाफ, कुछ बीसीसीआई अधिकारी और खिलाड़ियों के परिवार तूफान बेरिल के कारण पिछले दो दिनों से यहां फंसे हुए हैं. टीम ने शनिवार को फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को सात रन से हराकर खिताब जीता. लेकिन उसके बाद से टीम की वतन वापसी नहीं हो पाई है.

न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार, बारबाडोस की प्रधान मंत्री मिया मोटले, जो जमीन पर राहत कार्यों की देखरेख कर रही हैं, ने कहा,"हमें आशा है, और हम आज इस दिशा में काम कर रहे हैं. मैं इसके बारे में पहले से कुछ नहीं कहना चाहती, लेकिन मैं हवाई अड्डे के कर्मियों के संपर्क में हूं और वे अब अपनी अंतिम जांच कर रहे हैं और हम तत्काल रूप से सामान्य परिचालन फिर से शुरू करना चाहते हैं." मिया मोटले ने आगे कहा,"ऐसे कई लोग हैं जो कल देर रात या आज या कल सुबह जाने वाले थे. और हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हम उन लोगों को सुविधा प्रदान कर सकें, इसलिए मुझे उम्मीद है कि अगले छह से 12 घंटों के भीतर हवाईअड्डा खुला रहेगा."

सोमवार को बारबाडोस और आसपास के द्वीपों पर जानलेवा हवाओं और तूफान ने तबाही मचाई. करीब तीन लाख की आबादी वाला देश रविवार शाम से लॉकडाउन में है. मिया मोटले ने आगे कहा,"(हम) यह सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहे हैं कि बारबाडोस में हर कोई सुरक्षित रहे, बारबाडियन और सभी आगंतुक, निश्चित रूप से, जो क्रिकेट विश्व कप के लिए आए थे. हम बहुत भाग्यशाली थे कि तूफान जमीन पर नहीं आया."

मोटली ने कहा,"तूफान हमसे 80 मील दक्षिण में था, जिससे तट पर क्षति का स्तर सीमित हो गया. लेकिन जैसा कि आप देख सकते हैं, हमारी तटीय, बुनियादी संरचना और तटीय संपत्तियां बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई हैं." मोटली ने कहा,"यह बहुत बुरा हो सकता था, लेकिन अब सुधार और सफ़ाई करने का समय आ गया है."

ब्रिजटाउन छोड़ने के लिए काफी कम समय है, क्योंकि मोटली ने खुलासा किया कि "बुधवार को हमारे पास एक और तूफान आने वाला है." उन्होंने उम्मीद जताई कि ट्रॉफी जीतने के बाद से अपने होटल में रुके भारतीय, लॉकडाउन के बावजूद अच्छे मूड और उत्साह में होंगे. मोटली ने कहा,"मुझे यकीन है कि तूफ़ान के गुज़रने के बावजूद, वे बहुत, बहुत, बहुत अच्छे मूड और उत्साह में रहे होंगे और उसी तरह होंगे, जैसे शनिवार को खिताब जीतने पर थे."

यह भी पढ़ें: "कप्तानी का फैसला..." रोहित के बाद हार्दिक के टीम की कमान संभालने को लेकर जय शाह ने दिया ये जवाब

यह भी पढ़ें: "इस बड़ी वजह से द्रविड़ ने नहीं किया फिर से हेड कोच पोस्ट के लिए आवेदन", बीसीसीआई सचिव जय शाह का खुलासा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
India Tour Zimbabwe: जिम्बाब्वे दौरे के लिए वीवीएस लक्ष्मण के साथ रवाना हुई टीम इंडिया, सामने आई तस्वीरें, यहां देखे सीरीज का पूरा शेड्यूल
Team India: टी20 चैंपियन बनने के बाद तूफान में फंसी भारतीय टीम की कब होगी घर वापसी? सामने आया बड़ा अपडेट
INDW vs SAW: Harmanpreet Kaur's became first Women captain to win their first three Tests
Next Article
INDW vs SAW: हरमनप्रीत कौर क्रिकेट इतिहास में ऐसा करने वाली पहली महिला कप्तान, मैच में बने ये बड़े रिकॉर्ड
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;