यह ख़बर 15 मई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

भारत की चैंपियंस ट्रॉफी टीम काफी मजबूत : डेल स्टेन

खास बातें

  • भारत ने भले ही वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह और गौतम गंभीर को आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी की टीम में नहीं रखा हो, लेकिन दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन का मानना है कि महेंद्र सिंह धोनी की टीम काफी मजबूत है।
मुंबई:

भारत ने भले ही वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह और गौतम गंभीर को आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी की टीम में नहीं रखा हो, लेकिन दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन का मानना है कि महेंद्र सिंह धोनी की टीम काफी मजबूत है।

स्टेन ने कहा, भारत के पास मजबूत टीम है। आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने और विकेट लेने वालों में भारतीय भी हैं और वे सभी चैंपियंस ट्रॉफी टीम में हैं। भारतीय टीम जरूर अच्छा प्रदर्शन करेगी, लेकिन उम्मीद है कि हमारे खिलाफ नहीं। भारत और दक्षिण अफ्रीका 6 जून को वेल्स में चैंपियंस ट्रॉफी के ग्रुप बी के मैच में भिड़ेंगे।

स्टेन ने ग्रुप बी के बारे में कहा, यह अच्छा ग्रुप है, लेकिन कठिन भी है। सभी टीमें अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं। रैंकिंग मायने नहीं रखती। हर टीम में कुछ स्टार खिलाड़ी हैं। हम सभी को अपना काम पता है और मैं उस चुनौती का सामना करने को तैयार हूं। उन्होंने कहा कि जून में इंग्लैंड में पिचें सूखी होंगी, जो बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के लिए चुनौतीपूर्ण होगा।

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि जून में वहां पिचें सूखी होती हैं। पिछले साल वहां टेस्ट शृंखला में गेंदबाजी में काफी दिक्कत आई। वहां रन बनाना भी मुश्किल होता है। दक्षिण अफ्रीकी टीम में भी जैक कैलिस और ग्रीम स्मिथ नहीं हैं, लेकिन स्टेन का मानना है कि अनुभव के अभाव के बावजूद युवा खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

स्टेन ने कहा, कैलिस और स्मिथ मिलकर 500 वनडे खेल चुके हैं। अब युवा खिलाड़ियों के सामने अपनी उपयोगिता साबित करने का मौका है। मुझे लगता है कि ये उनकी कमी पूरी करने में सक्षम हैं। यह बात सही है कि हमारी टीम में अनुभव की कमी है। आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे दक्षिण अफ्रीका के युवा बल्लेबाज डेविड मिलर के बारे में उन्होंने कहा कि उसके पास विश्व क्रिकेट में अपनी छाप छोड़ने का सुनहरा मौका है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, उसने कुछ वनडे खेले हैं। वह स्मिथ या कैलिस के समकक्ष हैं लेकिन बस अनुभव की कमी है। उसने दक्षिण अफ्रीका के लिए अधिक मैच नहीं खेले। उसके पास चैंपियंस ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन करके अपनी उपयोगिता साबित करने का सुनहरा मौका है। दक्षिण अफ्रीका अभी तक आईसीसी की कोई ट्रॉफी नहीं जीत सका है और स्टेन ने कहा कि चैंपियंस ट्रॉफी जीतकर टीम निवर्तमान कोच गैरी कर्स्टन को विदाई का तोहफा देना चाहेगी। उन्होंने कहा, यह उनके लिए परफेक्ट तोहफा होगा। हमें अच्छा क्रिकेट खेलना है और आगे देखते हैं कि क्या होता है।