विज्ञापन
This Article is From Feb 28, 2015

वर्ल्ड कप 2015 : टीम इंडिया ने संयुक्त अरब अमीरात को नौ विकेट से रौंदा

पर्थ : भारत ने वर्ल्ड कप ग्रुप बी के अपने तीसरे मैच में रविचंद्रन अश्विन की फिरकी और फिर रोहित शर्मा के अर्द्धशतक की बदौलत संयुक्त अरब अमीरात को नौ विकेट से करारी शिकस्त दी। पूल की अंक तालिका में भारत तीन मैचों में तीन जीत के साथ छह अंक लेकर शीर्ष पर है।

भारतीयों ने 103 के आसान-से विजय लक्ष्य का पीछा करते हुए शिखर धवन के रूप में पहला विकेट जल्दी ही गिरा दिया था, लेकिन उसके बाद दूसरे सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा तथा विराट कोहली ने कोई विकेट नहीं गिरने दिया, और 18.5 ओवर में ज़रूरी रन बना लिए। रोहित शर्मा ने 55 गेंदों में 10 चौकों और एक छक्के की मदद से 57 रन बनाए, जबकि विराट ने 41 गेंदों में पांच चौकों की सहायता से 33 रन बनाए। आउट होने वाले एकमात्र भारतीय बल्लेबाज शिखर धवन मोहम्मद नवीद की गेंद पर रोहन मुस्तफा के हाथों लपके गए थे, और उससे पहले उन्होंने 17 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 14 रनों का योगदान दिया।

इससे पहले, टीम इंडिया ने कमज़ोर प्रतिद्वंद्वियों यूएई को अपने गेंदबाजों की मदद से सिर्फ 31.3 ओवर में 102 रन पर समेट दिया। मैच का टॉस UAE ने जीता था और कप्तान मो. तौकीर ने पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला लेने में कोई देरी नहीं की थी।

टॉस के बाद धोनी ने माना कि अगर वो टॉस जीतते तो वो भी पहले बल्लेबाज़ी करना पसंद करते। इस मैच के लिए टीम इंडिया में एक बदलाव हुआ है। घायल मोहम्‍मद शमी इस मैच में नहीं खेल रहे। उनकी जगह भुवनेश्वर कुमार को मौक़ा मिला है।

भारत अपने ग्रुप में फिलहाल शीर्ष पर है। उसने अपने पहले मैच में पाकिस्तान और फिर दूसरे मैच में द. अफ्रीका को हराया है। दूसरी ओर, अपना दूसरा वर्ल्ड कप खेल रहा यूएई अपने शुरुआती दोनों मैच जिम्बाब्वे और आयरलैंड के खिलाफ गंवा चुका है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
वर्ल्ड कप 2015 : टीम इंडिया ने संयुक्त अरब अमीरात को नौ विकेट से रौंदा
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com