यह ख़बर 24 सितंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

वेस्टइंडीज और आयरलैंड का मैच धुला, विंडीज सुपर आठ में

खास बातें

  • बारिश ने एक बार फिर विश्व टी20 क्रिकेट चैम्पियनशिप पर अपना कहर बरपाया जब वेस्टइंडीज और आयरलैंड के बीच खेला जा रहा ग्रुप बी का मैच खराब मौसम के कारण रद्द करना पड़ा।
कोलंबो:

बारिश ने एक बार फिर विश्व टी20 क्रिकेट चैम्पियनशिप पर अपना कहर बरपाया जब वेस्टइंडीज और आयरलैंड के बीच खेला जा रहा ग्रुप बी का मैच खराब मौसम के कारण रद्द करना पड़ा। वेस्टइंडीज ने इसके साथ ही बेहतर नेट रन रेट के आधार पर सुपर आठ में जगह बनाई जबकि आयरलैंड का सफर यहीं थम गया।

गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत वेस्टइंडीज ने 19 ओवर के कर दिए गए इस मैच में आयरलैंड को छह विकेट पर 129 रन के स्कोर पर रोक दिया लेकिन पारी के ब्रेक के समय आई बारिश के कारण मैच को रद्द करना पड़ा।

इससे पहले आयरलैंड की पारी के पांच ओवर के बाद भी बारिश के कारण लगभग एक घंटे तक मैच रुका रहा था जिसके कारण इसे 19 ओवर का कर दिया गया।

दोनों टीमों को इस तरह एक-एक अंक मिला। वेस्टइंडीज ने बेहतर नेट रन रेट के कारण सुपर आठ में जगह बनाई। वेस्टइंडीज का नेट रन रेट माइनस 1.855 जबकि आयरलैंड का माइनस 2.092 रहा। इन दोनों ही टीमों को अपने पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के हाथों शिकस्त का सामना करना पड़ा था। ऑस्ट्रेलिया ग्रुप में शीर्ष पर रहते हुए पहले ही सुपर आठ में जगह बना चुका है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मौजूदा विश्व चैम्पियनशिप में यह पहला मैच है जिसे बारिश के कारण रद्द करना पड़ा है। इससे पहले शनिवार को दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका तथा ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच हुए मुकाबलों में भी बारिश का कहर देखने को मिला था जिससे एक बार फिर श्रीलंका में मानसून के दौरान इस टूर्नामेंट के आयोजन को लेकर सवाल उठने लगे हैं।