IND vs PAK: बच के रहना रे बाबा! पाकिस्तान के खिलाफ मैच में 'पुरानी गलती न दोहराए' टीम इंडिया

India vs Pakistan T20 World Cup Match: भारत और पाकिस्तान के बीच सुपहीट मुकाबला आज खेला जाएगा. टी-20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच 5 मैच हुए हैं जिसमें भारत ने हर बार जीत हासिल की है

India vs Pakistan T20 World Cup Match: भारत और पाकिस्तान के बीच सुपहीट मुकाबला आज खेला जाएगा. टी-20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच 5 मैच हुए हैं जिसमें भारत ने हर बार जीत हासिल की है. इस बार भी भारत के जीतने की उम्मीद है. इस हाईवोल्टेज मुकाबले का फैन्स बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. बता दें कि भारत के खिलाफ मैच के लिए पाकिस्तान ने अंतिम 12 खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया है जिसमें से आखिरी 11 मैच में उतरेंगे. पाकिस्तान के खिलाफ मैच के बाद भारतीय टीम का अगला मुकाबला 31 अक्टूबर को दुबई में न्यूजीलैंड से होगा, उसके बाद टीम को तीन नवंबर को अबू धाबी में अफगानिस्तान के खिलाफ खेलना है. भारत को सुपर 12 मैच के बचे हुए दो मैचों को ग्रुप बी के विजेता स्कॉटलैंड (दुबई में पांच नवंबर) और ग्रुप ए से दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम नामिबिया (दुबई में आठ नवंबर) के खिलाफ खेलना है.

IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ कोहराम मचाने वाले 3 भारतीय, जडेजा ने तो यूनुस के छक्के छुड़ा दिए थे

पाकिस्तान के खिलाफ मैच में भारत को रहना होगा सावधान
भारतीय बल्लेबाजों को शादाब खान और शाहीन अफरीदी से सावधान रहने की जरूरत है. शाहीन अफरीदी इस समय पाकिस्तान के बेस्ट गेंदबाज हैं और शुरूआत के ओवरों में भारत के लिए खतरा साबित हो सकते हैं. इसके अलावा स्पिनर शादाब खान भी अपनी फिरकी में बल्लेबाजों को फंसाने की क्षमता रखते हैं. ये दो गेंदबाज अहम रूप से भारतीय बल्लेबाजों के लिए बड़ी मुसीबत पैदा कर सकते हैं. वैसे, भारतीय गेंदबाजों को बाबर आजम, फखर जमां, मोहम्मद हफीज और रिजवान का विकेट जल्द निकालना होगा, वरना पासा उलटा भी पड़ सकता है. 2017 के चैंपियंस ट्रॉफी में फखर जमां ने शतक जमाया था और मैच का पासा ही पलट दिया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बुमराह न करें 'नो बॉल'
2017 के चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में भारत की ओर से की गई छोटी गलती ने मैच को बदल कर रख दिया था. बुमराह ने पाकिस्तानी पारी के चौथे ओवर की पहली गेंद पर फखर जमां को धोनी के हाथों कैच आउट करा दिया था. लेकिन यह गेंद नो बॉल निकली. जिस समय ऐसा हुआ था उस समय फखर केवल 3 रन बनाकर क्रीज पर थे. इस जीवनदान का फायदा उठाकर जमां ने अपने वनडे करियर का पहला शतक जड़ दिया थआ. पाकिस्तान ने 50 ओवर में 338 का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया था. बाद में मोहम्मद आमिर और हसन अली ने घातक गेंदबाजी कर पाकिस्तान को जीत दिला दी थी.