T20 WORLD CUP SQUAD UPDATE : T20 वर्ल्ड कप में कौन करेगा ओपनिंग? इस दिग्गज का कट सकता है पत्ता, जानें सबकुछ

T20 World Cup 2024 Major talking points, पिछले हफ्ते मुंबई में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा, मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और चयन समिति के अध्यक्ष अजीत अगरकर  के बीच टीम को लेकर बैठक हुई जिससे कई बातें सामने आई है...

T20 WORLD CUP SQUAD UPDATE : T20 वर्ल्ड कप में कौन करेगा ओपनिंग? इस दिग्गज का कट सकता है पत्ता, जानें सबकुछ

T20 World Cup 2024:

Who will make India's T20 World Cup squad: टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का चयन जल्द होने वाला है.  पिछले हफ्ते मुंबई में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा, मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और चयन समिति के अध्यक्ष अजीत अगरकर  के बीच टीम को लेकर बैठक हुई जिससे कई बातें सामने आई है. टीम मैनेजमेंट रोहित और कोहली से ओपनिंग कराना चाहता है. इस बैठक में कोहली के अलावा हार्दिक पंड्या को लेकर भी बात हुई है, वहीं, दैनिक जागरण के रिपोर्ट के रियान पराग और शिवम दुबे को टीम में शामिल किया जा सकता है. बता दें कि टी-20 वर्ल्ड कप के लिए चयनकर्ता 15 सदस्यीय टीम का ऐलान  करने वाले हैं. विकेटकीपर के तौर पर इस समय ऋषभ पंत और संजू सैमसन भी चयन की दौर में बने हुए हैं. 

ये भी पढ़े-  टी-20 वर्ल्ड कप से हार्दिक पंड्या हो सकते हैं बाहर, जानें डिटेल

रोहित और कोहली से ओपनिंग
रोहित और विराट कोहली ओपनिंग कर सकते हैं. अगर ऐसा हुआ तो यशस्वी जायसवाल का क्या होगा. वहीं, शुभमन गिल नंबर 3 पर बल्लेबाजी कर सकते हैं. यानी जायसवाल को लेकर बीसीसीआई क्या फैसला करता है यह देखने वाली बात होगी. जायसवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में रिकॉर्ड तोड़ परफॉर्मेंस किया था. हालांकि आईपीएल 2024 में जायसवाल के बल्ले से रन नही निकले हैं. वहीं, गिल ने भी इस आईपीएल में  रनों की बारिश कर रहे हैं, कोहली आईपीएल 2024 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. कोहली ने इस आईपीएल में पहला शतक ठोका था. वहीं, रोहित ने भी अपने परफॉर्मेंस से धमाका किया है. 

हार्दिक पंड्या को करनी होगी गेंदबाजी, तभी मिलेगी टीम में जगह
रिपोर्ट की माने तो बीसीसीआई ने मीटिंग के बाद हार्दिक को साफ तौर पर कह दिया है कि उन्हें आईपीएल में गेंदबाजी करनी होगी. तभी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए उनके नाम की चर्चा होगी. बता दें कि हाल के समय में हार्दिक का परफॉर्मेंस बतौर ऑलराउंडर औसत ही रहा है. 


रियान पराग को मिलेगी जगह 
रियान पराग ने जिस अंदाज में इस आईपीएल में परफॉर्मेंस किया उससे उन्होंने अपनी किस्मत बदल दी है. चयनकर्ता टी-20 वर्ल्ड कप में उनको टीम में शामिल कर सकते हैं. इस आईपीएल में पराग अलग लय में नजर आ रहे हैं. उनकी बल्लेबाजी में परिपक्वता नजर आ रही है. अबतक पराग ने आईपीएल 2024 में 7 मैच में 318 रन बनाए हैं. IPL 2024 में पराग सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में कोहली के बाद दूसरे नंबर पर हैं. बल्लेबाजी में स्थिरता आने के कारण चयनकर्ता उन्हें मौका दे सकते हैं. 

शिवम दुबे की होगी एंट्री
 टी20 वर्ल्ड कप टीम को लेकर मुंबई में हुई बैठक में रोहित, अगरकर और द्रविड मौजूद थे. सभी ने शिवम दुबे को लेकर चर्चा की है. दुबे ने आईपीएल 2024 में गजब का परफॉर्मेंस किया है जिससे उन्होंने अपनी दावेदारी पेश कर दी है. उम्मीद है कि उनको टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में मौका मिलेगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मयंक यादव की चोट ने बढ़ाई मुश्किल
आईपीएल में मयंक यादव ने अपनी तेज गेंदबाजी से धमाका कर दिया. आईपीएल 2024 में मयंक सबसे तेज गेंद फेंकने वाले गेंदबाज हैं. मयंक की गेंदबाजी में खासियत ये है कि वो तेज गति के अलावा सटीक लाइन और लेंथ के साथ गेंदबाजी करते हैं, जो उन्हें दूसरे तेज गेंदबाजों से अलग बना रहे हैं.  मयंक पसली में खिचाव और चोट के कारण आईपीएल मैचों से अभी बाहर हैं. बीसीसीआई उनकी चोट पर नजर बनाए हुए हैं, यदि मयंक पूरी तरह से फिट नहीं हुए तो उनका चयन नहीं होगा. मयंक के चोट को लेकर बीसीसीआई जल्दबाजी नहीं करना चाह रहा है. ऐसे में हो सकता है कि इस सीजन आईपीएल में फिट होने के बाद भी मयंक ज्यादा मैच नहीं खेले. BCCI उन्हें टी-20 वर्ल्ड कप के लिए बचा कर रखना चाह रहा है.