Hardik Pandya: T20 World Cup से बाहर हो सकते हैं पंड्या, BCCI ने रखी ये शर्त

Hardik Pandya, T20 World Cup Team: हार्दिक पंड्या इस आईपीएल में गेंदबाज के तौर पर भी औसत ही नजर आए हैं. पंड्या ने अबतक आईपीएल में 6 मैचों में से केवल 4 मैचों में ही गेंदबाजी की है.

Hardik Pandya: T20 World Cup से बाहर हो सकते हैं पंड्या, BCCI ने रखी ये शर्त

Hardik Pandya vs Rohit Sharma: हार्दिक की जगह खतरे में

Hardik Pandya for T20 World Cup:  टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का चयन जल्द होने वाला है. मई के पहले हफ्ता या फिर अप्रैल के आखिरी हफ्ते में टीम का ऐलान हो सकता है. बीसीसीआई 15 सदस्यीय टीम का ऐलान करने वाला है. ऐसे में फैन्स टीम के ऐलान का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. बता दें कि T20 World Cup के लिए चुनी जानी वाली भारतीय टीम में हार्दिक पंड्या के चयन को लेकर अब सवाल खड़े होने लगे हैं. दरअसल, आईपीएल में पंड्या का परफॉर्मेंस बेहद ही औसत रहा है. और हाल के समय में कई ऐसे खिलाड़ी सामने आए हैं जिन्होंने अपने परफॉर्मेंस से बीसीसीआई के सामने अपनी दावेदारी पेश कर ली है. ऐसे में हार्दिक की जगह को लेकर तलवार लटक रही है. 

रिपोर्ट के अनुसार हाल ही में बीसीसीआई ने राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से टीम के चयन को लेकर मीटिंग की जिसमें हार्दिक की जगह को लेकर चर्चा किया गया है, जिसमें यह बात सामने आई है कि हार्दिक को टीम में आना है तो उन्हें रेगुलर तौर पर गेंदबाजी करनी होगी. तभी उनके चयन को लेकर सोचा जा सकता है. 

इंडियन एक्सप्रेस के रिपोर्ट के अनुसार चयनकर्ता पंड्या पर पैनी नजर गड़ाए हुए हैं. रिपोर्ट में जो बात सामने आई है उसमें कहा गया है कि हार्दिक का चयन टी-20 वर्ल्ड कप की टीम में तभी होगा जब वो आईपीएल के मैचों के दौरान नियमित तौर पर गेंदबाजी करेंगे. बता दें कि इस आईपीएल में पंड्या नियमित तौर पर गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं, जिसके कारण ऐसा सवाल पर आने लगे हैं.


गेंदबाज के तौर पर भी प्रभाव नहीं डाल पा रहे हैं हार्दिक

हार्दिक पंड्या इस आईपीएल में गेंदबाज के तौर पर भी औसत ही नजर आए हैं. पंड्या ने अबतक आईपीएल में 6 मैचों में से केवल 4 मैचों में ही गेंदबाजी की है.  गुजरात टाइटंस के खिलाफ 3 और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 4 ओवर गेंदबाजी की थी. फिर अगले दो मैचों में गेंदबाजी नहीं कर पाए थे. वहीं, बेंगलुरु के खिलाफ पंड्या ने एक ओवर तो इसेक अलावा. चेन्नई के खिलाफ पंड्या ने तीन ओवर किए थे. उनकी गेंदबाजी में भी पहले जैसी बात नहीं दिख रही है. 

शिवम दुबे- रियान पराग ने पेश की अपनी दावेदारी

बता दें कि सीएसके की ओर से दमदार परफॉर्मेंस करने वाले शिवम दुबे ने टी-20 वर्ल्ड कप टीम के लिए अपनी दावेदारी पेश कर दी है. वहीं, पराग ने भी इस आईपीएल में जबरदस्त परफॉर्मेंस किया है. यही कारण है कि हार्दिक की जगह टी-20 वर्ल्ड कप की टीम के लिए पक्की नहीं मानी जा रही है. 

ये भी पढ़े-  PAK vs NZ: बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान इतिहास रचने के करीब, World Record निशाने पर, कोहली की 'विराट' बादशाहत खतरे में

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़े-  "Jos Buttler: बटलर ने IPL में रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने, कोहली की बादशाहत की खत्म