विज्ञापन
Story ProgressBack

T20 World Cup: विश्व कप से पहले USA का धमाका, बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज जीत दर्ज कर रचा इतिहास

USA beat Bangladesh, Clinch T20I Series: आईसीसी टी20 विश्व कप से पहले यूएसए ने बांग्लादेश को तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज में 2-0 से हराकर इतिहास रच दिया है. दोनों देशों के बीच सीरीज का आखिरी मुकाबला 25 मई को खेला जाना है.

Read Time: 3 mins
T20 World Cup: विश्व कप से पहले USA का धमाका, बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज जीत दर्ज कर रचा इतिहास
USA beat Bangladesh: यूएसए ने टी20 विश्व कप से पहले बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज जीती

अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप से पहले अमेरिका ने इतिहास रच दिया है और इसके साथ ही उन्होंने दूसरे सभी टीमों के लिए वॉर्निंग भी दे दी है कि उन्हें कमजोर ना समझा जाए. आईसीसी रैंकिंग में तेजी से उभरती हुई यूएसए की टीम ने बांग्लादेश को सीरीज के दूसरे टी20 में हराकर तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम करके इतिहास रच दिया है. प्रेयरी व्यू क्रिकेट कॉम्प्लेक्स में हुए मुकाबले में सीरीज के दूसरे मुकाबले में यूएसए ने बांग्लादेश को छह रनों से हरा दिया. इस मैच में बांग्लादेश को आखिरी 12 गेंदों में 15 रन बनाने थे और उसके हाथ में दो विकेट थे, लेकिन बांग्लादेश इस मैच में जीतने में असफल रही. यह यूएसए की बांग्लादेश के खिलाफ घर पर या बाहर, पहली टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज जीत है. बता दें, बांग्लादेश को सीरीज के पहले मुकाबले में 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. बांग्लादेश टी20 विश्व कप से पहले अमेरिका के खिलाफ टी20 सीरीज खेल रही है. संयुक्त राज्य अमेरिका की अपरिचित पिचें, बांग्लादेशी बल्लेबाजों के समझ में नहीं आई.

बात अगर मैच की करें तो बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था. इसके बाद बांग्लादेश को स्टीवन टेलर और मोनांक पटेल की सलामी जोड़ी ने अच्छी शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 44 रनों की साझेदारी की. यूएसए को पहला झटका स्टीवन टेलर के रूप में लगा जो 31 रन बनाकर आउट हुए. लेकिन इसके बाद क्रीज पर आए एंड्रीज़ गूस खाता भी नहीं खोल पाए. लेकिन एरोन जोन्स ने तीसरे विकेट के लिए कप्तान के साथ मिलकर 60 रनों की साझेदारी कर टीम के स्कोर को 100 के पार पहुंचाया. हालांकि, इसके बाद कोई भी यूएसए का बल्लेबाज कमाल नहीं दिखा पाया और यूएसए ने 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 144 रन बनाए. अमेरिका के लिए सर्वाधिक रन मोनांक पटेल ने बनाए. उन्होंने 42 रनों की पारी खेली. जबकि एरोन जोन्स ने 35 और स्टीवन टेलर ने 31 रनों की पारी खेली.

बांग्लादेश के बल्लेबाजों के लिए यह स्कोर बड़ा नहीं था. उम्मीद थी कि टीम पहले मैच की हार को भुलाकर इस मैच में जीत दर्ज करने में सफल होगी, लेकिन  इस मैच में एक बार फिर टीम की बल्लेबाजी लड़खड़ा गई. बांग्लादेश के छह बल्लेबाज इस मैच में दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर पाए. बांग्लादेश के लिए नजमुल हुसैन शान्तो ने 36, तौहीद हृदयोय ने 25 तो शाकिब अल हसन ने 30 रनों की पारी खेली. यूएसए के लिए इस मैच में अली खान ने 3 तो सौरभ नेत्रवलकर और शैडली वैन शल्कविक ने दो-दो विकेट लिए.

यह भी पढ़ें: "विराट को जाने की जरूरत..." इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज की कोहली को सलाह, ट्रॉफी के लिए छोड़ें RCB का साथ

यह भी पढ़ें: IPL 2024: "अपना मुंह बंद रखें..." RCB के बाहर होने के बाद पूर्व भारतीय दिग्गज ने टीम को लेकर दिया बड़ा बयान

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rashid Khan: राशिद खान का अभी जी भरा नहीं, एक लाइन के पोस्ट में बताया अपना अगला प्लान
T20 World Cup: विश्व कप से पहले USA का धमाका, बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज जीत दर्ज कर रचा इतिहास
Kensington Oval Bridgetown Barbados pitch and weather report ahead ho ind vs afg t20 world cup 2024 super 8
Next Article
IND vs AFG Weather: क्या बारिश की वजह से धूल जायेगा सुपर-8 मुकाबला? यहां जानें अपडेट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;