Ind vs PAK: इन खिलाड़ियों के बीच होगी कांटे की टक्कर, कोहली को बचना होगा इस पाकिस्तानी गेंदबाज से

T20 World Cup: भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan T20 World Cup) के बीच 24 अक्टूबर को महामुकाबला दुबई में खेला जाएगा. दोनों ही टीमें मैच को जीतकर अपने अभियान की शुरूआत करना चाहेगी

खास बातें

  • भारत और पाकिस्तान के बीच सुपरहिट मुकाबला
  • रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल पर रहेगी नजर
  • पाकिस्तान के लिए बाबर आजम, फखर जमां और मोहम्मद रिजवान काफी अहम

T20 World Cup: भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan T20 World Cup) के बीच 24 अक्टूबर को महामुकाबला दुबई में खेला जाएगा. दोनों ही टीमें मैच को जीतकर अपने अभियान की शुरूआत करना चाहेगी. दोनों टीमों के पास मैच विनर खिलाड़ी हैं जो अपनी टीम को जीत दिला सकते हैं. वर्ल्ड कप के इतिहास में भारत की टीम पाकिस्तान से कभी नहीं हारी है. ऐसे में इस मैच में भी भारत जीत का दावेदार है. लेकिन क्रिकेट को अनिश्चिताओं का खेल कहा जाता है, ऐसे में जब तक आखिरी गेंद नहीं फेंकी जाए तब तक मैच का किसी एक टीम को जीता हुआ नहीं माना जा सकता है. भारत और पाकिस्तान के बीच मैच में भारतीय खिलाड़ी और पाकिस्तान के खिलाड़ी अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाना चाहेगी. ऐसे में जानते हैं उन खिलाड़ियों के बारे में जिसके बीच मैच के दौरान कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है.

केएल राहुल और शाहीन शाह अफरीदी
केएल राहुल इस समय जबरदस्त फॉर्म में हैं. पाकिस्तान के खिलाफ मैच में भी उनसे एक विस्फोटक पारी की उम्मीद फैन्स कर रहे हैं लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान केएल राहुल को तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी से काटें की टक्कर मिल सकती है. इस समय पाकिस्तान की टीम के शाहीन बेस्ट तेज गेंदबाज हैं. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि शाहीन और राहुल के बीच टक्कर में कौन बाजी मारता है. 

विराट कोहली बनाम शादाब खान
स्पिनर के खिलाफ कोहली हाल के समय में संघर्ष करते हुए दिखे हैं. ऐसे में पाकिस्तान के शाबाद खान भारत के कोहली के लिए मुश्किल हालात पिच पर पैदा कर सकते हैं. कोहली को आईपीएल के दौरान भी स्पिनर्स के खिलाफ संघर्ष करते हुए देखा गया था. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि शादाब के खिलाफ कोहली की रणनीति क्या होगी. वैसे, कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ 6 T20I में 84 की औसत से 254 रन बनाए हैं.

बुमराह बनाम बाबर आजम
पाकिस्तान के बाबर आजम को जसप्रीत बुमराह से कड़ी चुनौती देखने को मिलेगी. बुमराह इस समय भारत के नहीं बल्कि वर्ल्ड गेंदबाज हैं. दूसरी ओर बाबर शानदार फॉर्म में हैं और अपनी बल्लेबाजी से हर बार एक नया रिकॉर्ड बनाते जा रहे हैं. भारत-पाकिस्तान मैच में बाबर और बुमराह के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है. 


मोहम्मद शमी और मोहम्मद रिजवान
शमी और रिजवान के बीच मुकाबला देखने में फैन्स को मजा आने वाला है. ओपनर रिजवान शानदार परफॉर्मेंस करते आ रहे हैं ऐसे में अब शमी के ऊपर जिम्मेदारी होगी कि पाकिस्तान के ओपनर को जल्द से जल्द आउट कर पाकिस्तान को शुरूआती झटका दिया जाए. वार्म अप मैच में शमी ने 3 विकेट लेकर अपनी  धार दिखा चुके हैं. दूसरी ओर रिजवान ने इस साल टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाए है, जिसके कारण यह देखना दिलचस्प होगा कि भारत के खिलाफ रिजवान कैसा परफॉर्मेंस करते हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


रविंद्र जडेजा और फखर जमां
फखर जमां पाकिस्तान के बेस्ट बल्लेबाजों में गिने जाते हैं. भारत के स्पिनर रविंद्र जडेजा अपनी फिरकी में ज्यादा से ज्यादा पाकिस्तानी बल्लेबाजों को फंसाना चाहेगें. जमां ने चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल में शानदार शतक जमाकर भारत के सामने मुश्किल हालात पैदा कर दिए थे. ऐसे में जडेजा और जमां के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है.