यह ख़बर 09 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

स्वानी ने स्पॉट फिक्सिंग जांच पर अपनी रिपोर्ट सौंपी

खास बातें

  • बीसीसीआई की भ्रष्टाचाररोधी इकाई के प्रमुख रवि स्वानी ने भारत के पांच घरेलू क्रिकेटरों पर लगे स्पॉट फिक्सिंग सहित भ्रष्टाचार के आरोपों पर अपनी जांच रिपोर्ट बोर्ड अध्यक्ष को सौंप दी है।
नई दिल्ली:

बीसीसीआई की भ्रष्टाचाररोधी इकाई के प्रमुख रवि स्वानी ने भारत के पांच घरेलू क्रिकेटरों पर लगे स्पॉट फिक्सिंग सहित भ्रष्टाचार के आरोपों पर अपनी जांच रिपोर्ट बोर्ड अध्यक्ष को सौंप दी है।

एक टीवी चैनल के स्टिंग ऑपरेशन में आरोप लगाया गया था कि शलभ श्रीवास्तव, मोहनीष मिश्रा, टीवी सुधींद्र, अमित यादव और अभिनव बाली मैच फिक्स करने के लिए राजी हो गए थे। इसके अलावा इन्हें अपनी मौजूदा फ्रेंचाइजियों के अलावा अन्य फ्रेंचाइजियों के साथ अनुबंध पर चर्चा के बारे में बताते हुए भी दिखाया गया था जिसके बाद बीसीसीआई ने जांच शुरू की।

पता चला है कि आईसीसी की भ्रष्टाचाररोधी और सुरक्षा इकाई के प्रमुख रह चुके स्वानी ने पांचों दागी खिलाड़ियों से निजी तौर पर बात की।

सूत्रों के मुताबिक बीसीसीआई की अनुशासन समिति अब इस रिपोर्ट का अध्ययन करेगी। इस समिति में अध्यक्ष एन श्रीनिवासन, उपाध्यक्ष अरूण जेटली और निरंजन शाह शामिल हैं। समिति की बैठक के लिए हालांकि अभी कोई तारीख तय नहीं की गई है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तीन सदस्यीय समिति अब रिपोर्ट का अध्ययन करेगी और इसके बाद फैसला करेगी कि पांचों खिलाड़ियों के खिलाफ अंतिम फैसला क्या करना है। इन पांचों खिलाड़ियों को निलंबित किया जा चुका है।