विज्ञापन
This Article is From Aug 04, 2023

हेटमायर के इस कैच ने बदल दी भारत की तकदीर, पहले टी-20 में वेस्टइंडीज ने ऐसे पलटी बाजी, Video

Suryakumar Yadav's wicket, भारत की पारी के 10वें ओवर से पहले तक सूर्या और तिलक क्रीज पर जम गए थे, यहां से मैच का पासा पूरी तरह से भारत की तरफ था. लेकिन 10वें ओवर में होल्डर ने सूर्या को ललचा कर आउट कर दिया. यहां से मैच का पूरा समीकरण बदल गया था.

हेटमायर के इस कैच ने बदल दी भारत की तकदीर, पहले टी-20 में वेस्टइंडीज ने ऐसे पलटी बाजी, Video
सूर्या के कैच ने खत्म कर दी भारत की कहानी

Suryakumar Yadav's wicket viral: पहले टी-20 में भारत को वेस्टइंडीज ने 4 रन से हराकर पहला टी-20 मैच जीत लिया. पहले टी-20 में वेस्टइंडीज के गेंदबाजों और फील्डरों ने कमाल किया और भारत को 150 रन नहीं बनाने दिया. पहले वेस्टइंडीज ने बल्लेबाजी की थी और 20 ओवर में केवल 6 विकेट पर 149 रन बनाए थे. भारत के लिए यह लक्ष्य आसान था, लेकिन ओबेड मैककॉय, जेसन होल्डर और रोमारियो शेफर्ड ने गजब की गेंदबाजी कर भारत से जीत छीन ली.

बता दें कि मैच में  शिमरन हेटमायर  (Shimron Hetmyer Catch video viral) ने एक ऐसा कैच लपका जिसने मैच को पलट कर रख दिया. दरअसल,  शिमरन हेटमायर  ने सूर्यकुमार यादव ( Suryakumar Yadav) का एक कमाल का कैच लपक कर भारत की उम्मीद को तगड़ा झटका दिया था. होल्डर की गेंद पर हेटमायर ने हवा में डाइव मारकर सनसनीखेज कैच लपककर वेस्टइंडीज के लिए उम्मीद जगा दी, सूर्या के आउट होने से भारत की हालत खराब हो गई. इस कैच ने वेस्टइंडीज के लिए मैच को पलटने का काम किया. 

ऐसे पलट गया मैच, मैच का टर्निंग प्वाइंट

दरअसल, हुआ ये कि भारत की पारी के 10वें ओवर से पहले तक सूर्या और तिलक क्रीज पर जम गए थे, यहां से मैच का पासा पूरी तरह से भारत की तरफ था. लेकिन 10वें ओवर में होल्डर ने सूर्या को ललचा दिया और कवर की ओर शॉट मारने के लिए निमंत्रण दिया. होल्डर के झांसे में सूर्या फंस गए और कवर की ओर शॉट मारने की कोशिश में गेंद को ग्राउंड पर नहीं रख पाए, ऐसे में गेंद हवा में थी कवर पर तैनात हेटमायर ने हवा में डाइव मारकर सूर्या का कैच लपक लिया और भारत के मिस्टर 360* बल्लेबाज का अंत कर दिया, बता दें कि इससे पहले तिलक वर्मा और सूर्या के बीच तीसरे विकेट के लिए 39 रनों की साझेदारी हुई थी. 

बता दें कि मैच में भारत की ओर से हार्दिक पांड्या 19, संजू सैमसन 12, अक्षर पटेल 13 और कुलदीप यादव 2 रन बनाए तो वहीं सूर्या ने 21 गेंद पर 21 रन की पारी खेली, वहीं, डेब्यू करने वाले तिलक वर्मा ने 22 गेंदों में 39 रन की पारी खेली लेकिन टीम को जीत दिलाने में कामयाब नहीं रहे. भारत को आखिरी ओवर में 6 रन की दरकार थी लेकिन मुकेश कुमार  आखिरी गेंद पर चमत्कार नहीं कर पाए और केवल 1 रन ही बना पाए. ऐसे में भारत यह मैच 4 रन से हार गया.

वेस्टइंडीज की ओर से पॉवेल ने 32 गेंदों में 3 चौके-3 छक्के ठोक 48 रन की पारी खेली और साथ ही शानदार फॉर्म में दिख रहे निकोलस पूरन ने 34 गेंद रप 41 रन बनाकर वेस्टइंडीज की पारी को 149 रन पर ले जाने में अहम भूमिका निभाई.

--- ये भी पढ़ें ---

* हेटमायर के इस कैच ने बदल दी भारत की तकदीर, पहले टी-20 में वेस्टइडंडीज ने ऐसे पलटी बाजी, Video
* VIDEO: यह तो सुपर से ऊपर डेब्यू है, तिलक वर्मा ने फील्डिंग, बैटिंग से जीत लिए करोड़ों दिल

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IND vs BAN: रोहित शर्मा से हो गई बड़ी 'गलती', सिराज ने ऐसे गवां दिया अपना पहला विकेट, सोशल मीडिया पर मचा बवाल
हेटमायर के इस कैच ने बदल दी भारत की तकदीर, पहले टी-20 में वेस्टइंडीज ने ऐसे पलटी बाजी, Video
Ind vs Ban: This big game will be done with India in ICC ranking if team Rohit Plays draw with Bangladesh, Know all the calculation
Next Article
Ind vs Ban: अगर बांग्लादेश के साथ खेला ड्रॉ, तो टीम रोहित के साथ आईसीसी रैंकिंग में हो जाएगा यह बड़ा खेला, जानें पूरा गणित
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com