टीम प्रीति जिंटा का शाहरुख खान को रिलीज करना बहुत हैरानी भरा, शायद यह बन गई बड़ी वजह

Shahrukh Khan को पंजाब किंग्स का रिलीज करना बहुतों को चौंका गया क्योंकि टीम ने इस बल्लेबाज में खासा निवेश किया था

टीम प्रीति जिंटा का शाहरुख खान को रिलीज करना बहुत हैरानी भरा, शायद यह बन गई बड़ी वजह

Shahrukh Khan को पंजाब किंग्स ने रविवार को रिलीज कर दिया

नई दिल्ली:

IPL 2024 Retention:रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के लिए खिलाड़ियों की ट्रेडिंग और रिलीज का आखिरी दिन था, जिसे 12 दिसंबर तक बढ़ा दिया गया है, लेकिन रविवार का दिन बहुत ही ज्यादा हैरानी भरा रहा. सबसे ज्यादा हैरानी गुजराइट टाइटंस (Gujrat Titans) का हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को रिटेन करना रहा. हालांकि, पंडित कह रहे हैं कि अभी असल पिक्चर बाकी है! आप देखिए कि 12 दिसंबर तक विंडो बंद होने तक क्या-क्या फैसला लेता है. बहरहाल, इसके अलावा और भी कई हैरतअंगज फैसले लिए गए. मतलब दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) का दस खिलाड़ियों को रिलीज करना, तो पंजाब किंग्स (Punjab Kings) का शाहरुख खान (Shahrukh Khan) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) का शारदूल ठाकुर (Sharul Thakur) को रिलीज करना रहा. और इन दोनों की ही रिलीज पर अनिल कुंबले सहित कई पूर्व दिग्गजों ने खासी हैरानी जताई है. 

मोटी कीमत चुकाई थी जिंटा ने शाहरुख के लिए !

शाहरुख खान पिछले दो सीजन से पंजाब के साथ है. और पंजाब ने शाहरुख को हर साल नौ करोड़ रुपये की मोटी फीस चुकाई, लेकिन दोनों ही सीजन में उन्होंने निराश किया. या इसे ऐसे भी कह सकते हैं कि पंजाब ने शाहरुख को काफी निचले क्रम में बल्लेबाजी कराई. साल 2022 में वह केवल आठ ही मैच खेले. और इन मैचों में उन्होंने 16.71 के औसत से 117 ही रन बनाए. वहीं, पिछले साल यानी 2013 में खेले 14 मैचों की 13 पारियों में शाहरुख 22.29 के औसत से 156 रन ही बना सके. बेस्ट स्कोर नाबाद 41 रन रहा, लेकिन मानो यही काफी नहीं था. शाहरुख के पास एक और मौका था, लेकिन उन्होंने इसे गंवा दिया 

मुश्ताक अली ट्रॉफी को बेकार कर दिया!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पिछले दोनों सीजन में फ्लॉप रहने के बाद कुछ दिन पहले शाहरुख के पास बहुत अच्छा मौका था पंजाब के प्रबंधन को भरोसा देन के लिए, लेकिन सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में फिर से शाहरुख फायदा नहीं  उठा सके. शाहरुख तमिलनाडु के लिए खेले 5 मैचों में  15.75 के औसत से सिर्फ 63 रन ही बना सके. और यही वजह रही कि प्रीति जिंटा ने शाहरुख से मुक्त होने का निर्णय ले लिया.