विज्ञापन
This Article is From Jan 26, 2017

INDvsENG टी-20 : सुरेश रैना को पता ही नहीं चला और उड़ गईं गिल्लियां....

INDvsENG टी-20 : सुरेश रैना को पता ही नहीं चला और उड़ गईं गिल्लियां....
कानपुर टी-20 में सुरेश रैना ने 23 गेंदों में 34 रनों की पारी खेली...
नई दिल्ली: कानपुर टी-20 में भारत के बल्लेबाज रंग में नजर नहीं आए. धोनी (नाबाद 36 रन), विराट कोहली (29 रन) और सुरेश रैना (34 रन) के अलावा बाकी कोई भी बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके. मैच के दौरान एक पल ऐसा भी आया जब ऐसा लगा कि सुरेश रैना कोई बड़ी पारी खेलेंगे लेकिन इंग्लैंड के गेंदबाज बेन स्टोक्स ने एक गेंद ऐसी डाली कि रैना समझ ही नहीं पाए कि वह कब आउट हो गए. हालांकि वह एमएस धोनी के बाद दूसरे टॉप स्कोरर रहे.

कुछ ऐसा रहा पूरा घटनाक्रम
यह मामला 12.3वें ओवर का है. इंग्लैंड की ओर से 13वां ओवर लेकर बेन स्टोक्स आए. धोनी और रैना मैदान पर थे. पहले गेंद पर धोनी ने एक रन लेकर स्ट्राइक रैना को दे दी. दूसरी गेंद पर रैना ने शानदार छक्का लगाया. यह भारतीय पारी का पहला छक्का था. छक्का खाने के बाद बेन स्टोक्स ने तीसरी गेंद लेग साइड पर यॉर्कर डाली. इस बार रैना गेंद को पढ़ नहीं पाए. रैना ने  गेंद को फाइन लेग की ओर खेलने का प्रयास किया लेकिन वह बॉल की लाइन को पूरी तरह से मिस कर गए. गिल्लियां बिखेरते हुए विकेट से टकराकर लेग साइड की ओर चली गई. एक तो रैना को लगा ही नहीं कि गेंद ने उनकी पारी समाप्त कर दी है.

रैना रहे सेकंड टॉप स्कोर
भारत की ओर से रैना दूसरे बड़े स्कोरर रहे. उन्हें 23 गेंदों में 34 रनों की पारी खेली जिसमें 4 चौके और एक छक्का शामिल है. उन्होंने कोहली के साथ 21 रन, युवराज सिंह के साथ 20 रन और धोनी के साथ 20 रन की साझेदारी की लेकिन अपनी पारी को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर सके.

भारतीय टीम की शुरुआत रही खराब
टॉस हारकर पारी की शुरुआत करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत विराट कोहली और लोकेश राहुल ने की. हालांकि लोकेश राहुल ज्यादा देर तक विकेट पर नहीं टिक पाए और 8 रन के निजी योग पर क्रिस जोर्डन की गेंद पर चलते बने. लोकेश राहुल के आउट होने के बाद मैदान पर आए सुरेश रैना ने विराट कोहली के साथ भारत की रनगति को बढ़ाने की कोशिश की. रैना अपने प्रयास में कुछ हद तक सफल भी हुए. उन्होंने कोहली के साथ 21 रन की साझेदारी की. इसी बीच कोहली भी तेज रन बनाने के चक्कर में 29 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद रैना ने कुछ और हाथ दिखाए लेकिन कोई बड़ी पारी नहीं खेल सके.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
INDvsENG टी-20 : सुरेश रैना को पता ही नहीं चला और उड़ गईं गिल्लियां....
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com