यह ख़बर 15 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

चैम्पियंस लीग : लायंस के खिलाफ सुपरकिंग्स को जीतना होगा

खास बातें

  • चैम्पियंस लीग ट्वेंटी-20 के अपने दूसरे मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका की अनुभवी हाइवेल्ड लायंस टीम से भिड़ेगी।
केपटाउन:

चैम्पियंस लीग ट्वेंटी-20 के अपने दूसरे मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका की अनुभवी हाइवेल्ड लायंस टीम से भिड़ेगी। लायंस ने अपने पहले मुकाबले में सितारों से सुसज्जित मुम्बई इंडियंस टीम को आठ विकेट से पराजित कर अपना शानदार दमखम दिखाया है।

सुपरकिंग्स के लिए यह मुकाबला अहम होगा क्योंकि अपने पहले मुकाबले में उसे मुंह की खानी पड़ी थी। लायंस के खिलाफ उसकी कोशिश जीत का खाता खोलने की होगी ताकि वह पटरी पर लौट सके और सेमीफाइनल में पहुंचने की उसकी संभावनाएं बनी रहें। हार की स्थिति में उसकी आगे की राह कठिन हो जाएगी।

सुपरकिंग्स को अपने पहले मुकाबले में सिडनी सिक्सर्स के हाथों 14 रनों से शिकस्त झेलनी पड़ी थी। इस मुकाबले में सिक्सर्स के बल्लेबाजों के आगे उसके गेंदबाजों की एक न चली जबकि उसकी टीम में बेन हिल्फेनहास, डग बोलिंजर, रविचंद्रन अश्विन जैसे एक से एक धुरंधर गेंदबाज थे।

हिल्फेनहास ने तीन ओवर में 29 रन लुटाए थे तो बोलिंजर ने चार ओवर के अपने कोटे से 39 रन लुटा दिए। अश्विन ने चार ओवर में 32 रन दिए।

सुपरकिंग्स के लिए अच्छी बात है कि सुरेश रैना इस मैच में लय में दिखे और फाफ ड्यू प्लेसिस अपना फार्म बरकरार रखे हुए हैं। रैना ने 33 गेंदों पर 57 रनों की पारी खेली जबकि प्लेसिस ने 25 गेंदों पर 43 रन बनाए थे।

उधर, लायंस ने अपने पहले मुकाबले में मुम्बई टीम को आठ विकेट से करारी शिकस्त दी थी। लायंस की टीम में कोई बड़ा नाम नहीं है लेकिन मुम्बई के खिलाफ उसके खिलाड़ियों ने अपने अनुभव और सूझबूझ से जो खेल दिखाया वह कभी भी और किसी भी टीम को मुश्किलों में डालने का माद्दा जरूर रखती है।

नील मैकेंजी और क्विंटन डी कोक ने मुम्बई के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की थी। ऐसे में सुपरकिंग्स टीम को इन दोनों बल्लेबाजों से सतर्क रहना होगा। गुलाम बोडी और एल्विरो पीटरसन कभी भी मैच का पासा पलटने वाले गेंदबाजा हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लायंस की गेंदबाजी का दारोमदार सोहैल तनवीर और डिर्क नैंस पर रहेगा। बाएं हाथ के दोनों तेज गेंदबाजों ने पहले मुकाबले में अच्छी गेंदबाजी की थी। तनवरी ने दो विकेट झटके थे जबकि नैंस ने चार ओवर के अपने कोट में सिर्फ 15 रन खर्च किए और एक सफलता हासिल की थी।