कोलंबो की हलचल : टीम मैनेजमेंट से आखिर क्यों खफा हैं गावस्कर

कोलंबो की हलचल : टीम मैनेजमेंट से आखिर क्यों खफा हैं गावस्कर

कोलंबो:

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे को लेकर भारतीय टीम मैनेजमेंट से बेहद खफा हैं। भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में मुरली विजय के शून्य पर आउट हो जाने के बाद अजिंक्य रहाणे को नंबर 3 पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया। रहाणे चार रन बना पाए।

गावस्कर का मानना है कि रोहित शर्मा को बचाने के लिए रहाणे को जल्दी भेज कर उनकी बलि चढ़ा दी गई। गॉल में तीसरे नंबर पर रोहित दोनों पारियों में बुरी तरह नाकाम रहे थे। गावस्कर बार-बार कहते रहे हैं कि विराट कोहली को नंबर 3, रोहित शर्मा को नंबर 4 और अजिंक्य रहाणे को नंबर 5 पर भेजा जाना चाहिए। गावस्कर की राय में विराट कोहली को लगा रहा है कि अगर रोहित को लगातार मौके दिए जाएं तो उनकी "असीमित" प्रतिभा निखर कर सामने आ जाएगी। कोहली खुद भी शुरुआत में असफल रहे थे। गावस्कर का कहना है कि अजिंक्य रहाणे का कोई गॉड फादर नहीं है और वह बहुत सीधे शख्स भी हैं, जिसका खामियाजा उन्हें उठाना पड़ रहा है।

अभ्यास में जुटे हैं हरभजन सिंह
टर्बनेटर हरभजन सिंह भले ही इस टेस्ट में नहीं खेल रहे हैं, लेकिन उन्हें पूरी उम्मीद है कि तीसरे टेस्ट में एक बार फिर मौका मिल सकता है। लिहाजा पैवेलियन में वक्त जाया करने के बजाय वे नेट्स में अभ्यास में जुटे हैं। उन्होंने लगातार एक घंटे तक गेंदबाजी की, हालांकि जानकारों को लगता है कि भज्जी की गेंदों में अब वह धार नहीं रही।

गॉल में हरभजन को 2 साल के बाद टेस्ट क्रिकेट खेलने का मौका मिला, लेकिन वे 25वें ओवर में सिर्फ एक विकेट ले पाए। 35 साल के हरभजन सिंह दुनिया में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में 9वें नंबर पर हैं। भज्जी ने 103 टेस्ट में 417 शिकार बनाए हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

संगकारा और महेला की जोड़ी, क्रिकेट से खाने तक...
कुमार संगकारा को आखिरी टेस्ट में खेलते देखने के लिए उनके साथी महेला जयवर्धने भी स्टेडियम में मौजूद थे। संगकारा और महेला की जोड़ी ने श्रीलंकाई क्रिकेट को एक नए मुकाम पर पहुंचाया। संगकारा और महेला के दो दशकों से भी ज्यादा चले साथ के दौरान श्रीलंका की टीम दो बार वर्ल्ड कप के फ़ाइनल में पहुंची। टी20 चैंपियन बनी। दोनों ने 293 बार एक साथ बैटिंग की। 36 शतकीय और 62 अर्धशतकीय साझेदारियां निभायी और साथ में 13368 रन बनाए। दोनों के बीच सबसे बड़ी पार्टनरशिप 9 साल पहले कोलंबो में बनी थी। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वर्ल्ड रिकॉर्ड  624 रन में संगकारा के 374 तो महेला के 287 रन थे। दोनों के बीच दोस्ती मैदान तक सीमित नहीं रही। दोनों ने "मिनीस्ट्री ऑफ क्रैब" नाम से सी-फूड रेस्टोरेंट की चेन खोल रखी है। महेला जयवर्धने पहले ही संन्यास ले चुके हैं। इस सोमवार को कुमार संगकारा भी इतिहास का हिस्सा बन जाएंगे।