यह ख़बर 26 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

सफलता और संतुष्टि बिल्कुल अलग-अलग बातें हैं : तेंदुलकर

खास बातें

  • दो दशक तक निरंतर सफलता की सीढ़ियां चढ़ने वाले दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने जीत के लिए टीमवर्क, कड़ी मेहनत, प्रतिबद्धता और समर्पण को जरूरी बताया और कहा, सफलता का आकलन दूसरे करते हैं, लेकिन संतुष्टि खुद महसूस की जाती है।
नई दिल्ली:

दो दशक से भी अधिक लंबे करियर में निरंतर सफलता की सीढ़ियां चढ़ने वाले दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने जीत के लिए टीमवर्क, कड़ी मेहनत, प्रतिबद्धता और समर्पण को जरूरी बताते हुए गुरुवार को कहा कि सफलता का आकलन दूसरे करते हैं लेकिन संतुष्टि खुद महसूस की जाती है।

तेंदुलकर ने कहा, ‘‘मेरे लिये सफलता और संतुष्टि में अंतर है। सफलता यानि कि दूसरे उसके बारे में क्या सोचते हैं लेकिन संतुष्टि अपने अंदर से आती है।’’ तोशिबा के ब्रांड एंबेसडर तेंदुलकर इस कंपनी के नये उत्पादों को लांच करते हुए कहा, ‘‘सफलता टीम वर्क, प्रतिबद्धता, समर्पण और कड़ी मेहनत से ही मिलती है।’’

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तेंदुलकर यूरोप के लंबे दौरे के बाद हाल में भारत पहुंचे हैं। वह कुछ समय परिवार के साथ बिताने के लिये भारतीय टीम के साथ श्रीलंका दौरे पर नहीं गये। टीम को अब न्यूजीलैंड के खिलाफ 25 अगस्त से टेस्ट शृंखला खेलनी है। यही वजह है कि किसी भी दौरे के लिये एक महीने पहले तैयारी शुरू करने वाला यह स्टार क्रिकेटर एक महीने पहले स्वदेश लौट आया।