भारत को ओवल में मिली ऐतिहासिक जीत के बाद AB de Villiers ने भारतीय फैन्स से की खास अपील

ENG vs IND 4th Test: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) ने दर्शकों से अनुरोध किया है कि वे टीम चयन और बाकी बकवास को भूलकर खेल की प्रशंसा करें.

भारत को ओवल में मिली ऐतिहासिक जीत के बाद AB de Villiers ने भारतीय फैन्स से की खास अपील

एबी डिविलियर्स की खास अपील

India vs England 4th Test: इंग्लैंड के खिलाफ लगातार चौथे टेस्ट में स्पिनर आर अश्विन (Ashwin) को बाहर रखने के विवादित फैसले के बीच टीम इंडिया (Indian Cricket Team) को ओवल टेस्ट में मिली जीत के बाद दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) ने दर्शकों से अनुरोध किया है कि वे टीम चयन और बाकी बकवास को भूलकर खेल की प्रशंसा करें. भारत ने चार तेज गेंदबाजों और एक विशेषज्ञ स्पिनर को लेकर उतरने की रणनीति लगातार चौथे टेस्ट में अपनाई. रविंद्र जडेजा को अश्विन पर तरजीह देने के लिये कप्तान विराट कोहली की काफी आलोचना हुई.

कोहली का फैसला हालांकि सही साबित हुआ और भारत ने चौथा टेस्ट 157 रन से जीतकर सीरीज में 2 . 1 से बढत बना ली. डिविलियर्स ने ट्वीट किया ,‘‘ टेस्ट क्रिकेट के दर्शकों की तरह टीम चयन और अन्य बकवास के बारे में सोचना बंद करके प्रतिस्पर्धा , जुनून, कौशल और देशभक्ति की प्रशंसा करो जो आपकी आंखों के सामने है. आप एक अच्छे मैच से चूक रहे हैं.'' उन्होंने कहा ,‘‘ शानदार प्रदर्शन भारत, शानदार कप्तानी विराट कोहली और कुछ खिलाड़ियों ने बेहतरीन खेल दिखाया.  जो रूट ने भी इंग्लैंड के लिये अच्छा खेला. क्रिकेट का अच्छा प्रचार, फाइनल के लिये रोमांचित हूं.'

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिये खेलने वाले डिविलियर्स आईपीएल के दूसरे चरण के लिये यूएई (IPL 2021 in UAE) पहुंच गए हैं. उन्होंने आरसीबी द्वारा जारी वीडियो में कहा ,‘‘ वापसी करके बहुत अच्छा लग रहा है. फिर से सबसे मिलूंगा. कुछ खिलाड़ी इंग्लैंड में हैं लेकिन जल्दी ही आयेंगे. हमारी शुरूआत अच्छी रही थी और वह लय कायम रखेंगे. मैं किसी बच्चे की तरह रोमांचित महसूस कर रहा हूं. 

ये भी पढ़ें
* टी-20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान टीम का ऐलान, चौंकाते हुए 2 बड़े खिलाड़ी को नहीं मिली जगह, देखें पूरी टीम
* भारत की जीत पर गांगुली ने कहा- टीम इंडिया दूसरी टीमों से बेस्ट, माइकल वॉन नहीं माने, ऐसे किया रिएक्ट
* ऐतिहासिक जीत के 5 हीरो, जिसके दम पर भारत ने दोहराया इतिहास, 50 साल बाद ओवल में मिली जीत
* Lord" Shardul


आरसीबी फिलहाल सात मैचों में दस अंक लेकर तीसरे स्थान पर है. आरसीबी का सामना 20 सितंबर को अबुधाबी में कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा. आईपीएल के इतिहास में आरसीबी एक बार भी खिताब नहीं जीत पाई है. ऐसे में इस बार बैंगलोर की टीम फाइनल में पहुंचेगी या नहीं, यह देखना दिलचस्प होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO:  ​अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के CEO ने कहा, तालिबान को पसंद है किक्रेट



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)