स्टेफनी टेलर ने मचाया धमाल, ऐसा करने वाली दुनिया की केवल तीसरी महिला क्रिकेटर बनीं

कप्तान स्टेफनी टेलर (Stafanie Taylor) के नाबाद 102 रन की बदौलत वेस्टइंडीज महिला टीम ने रविवार को यहां पाकिस्तान को छह विकेट से हराकर तीन मैचों की वनडे सीरीज में वाइटवाश किया.

स्टेफनी टेलर ने मचाया धमाल, ऐसा करने वाली दुनिया की केवल तीसरी महिला क्रिकेटर बनीं

स्टेफनी टेलर ने मचाया धमाल

कप्तान स्टेफनी टेलर (Stafanie Taylor) के नाबाद 102 रन की बदौलत वेस्टइंडीज महिला टीम ने रविवार को यहां पाकिस्तान को छह विकेट से हराकर तीन मैचों की वनडे सीरीज में वाइटवाश किया. पाकिस्तानी टीम ने जीत के लिये 226 रन का लक्ष्य दिया जिसे मेहमान टीम ने चार विकेट गंवाकर 44 ओवर में हासिल कर लिया, हालांकि शुरू में उसने पांचवें ओवर में 15 रन पर तीन विकेट गंवा दिये थे. लेकिन टेलर की 117 गेंद में 12 चौके जड़ित शतकीय पारी और चेडियान नेशन की नाबाद 51 रन की अर्धशतकीय पारी तथा दोनों के बीच पांचवें विकेट के लिये 128 रन की भागीदारी से टीम उबरकर आसान जीत दर्ज करने में सफल रही. वेस्टइंडीज ने इसी स्थल पर पहले दो वनडे भी आसानी से अपने नाम किये थे जिसमें से पहले मैच में डायंड्रा डोटिन ने शतक जड़ा था. 

WWE सुपरस्टार जॉन सीना ने शेयर की धोनी की तस्वीर, फैन्स के उड़ गए होश, चंद घंटों में हो गया वायरल

पाकिस्तान की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 225 रन ही बना सकी. कप्तान जावरिया खान श्रृंखला में दूसरी बार रन आउट हुईं. सलामी बल्लेबाज मुनीबा अली ने 88 गेंद में आठ चौके से 58 रन बनाये जबकि आलिया रियाज ने 44, ओमेमा सोहेल ने 27 और इरूम जावेद ने 26 रन का योगदान किया.


वेस्टइंडीज के लिये शकीरा सेलमान और आलिया एलेने ने दो दो विकेट चटकाये. इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज ने पहली तीन खिलाड़ियों को सस्ते में गंवा दिया जिन्हें बायें हाथ की स्पिनर अनम अमीन और तेज गेंदबाज डायन बेग ने आउट किया.पर टेलर के साथ चेडियान (सात चौके) ने तेजी से रन जुटाकर जीत दिलायी. आल राउंडर हेली मैथ्यूज ने भी 49 रन का अहम योगदान दिया.

IPL से मिलने वाला पैसा क्रिकेट के दूसरे फार्मेट को चलाने में अहम: रवि शास्त्री ने NDTV से कहा

स्टेफनी टेलर (Stafanie Taylor) ने दोहराया इतिहास
स्टेफनी टेलर (Stafanie Taylor) महिला वनडे क्रिकेट में 5000 रन बनाने वालीं दुनिया की तीसरी महिला क्रिकेटर बन गईं हैं. इस मामले में भारत की महिला टीम की कप्तान मिताली राज 7391 रनों के साथ टॉप पर हैं, जिसके बाद इंग्लैंड की चार्लोट मैरी एडवर्ड्स और वेस्टइंडीज की स्टैफनी टेलर क्रमशः 5992 और 5024 रन के साथ तीसरे नंबर पर हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO:  न्यूजीलैंड के साथ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, कई खिलाड़ियों को दिया गया आराम



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)