दो साल बाद विंडीज टी20 टीम में हुई दिग्गज की वापसी, कुछ ऐसा रहा इन सालों आईपीएल प्रदर्शन

West Indies vs England: इंंग्लैंड टीम मंगलवार को मेजबान विंडीज के खिलाफ 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलने जा रही है

दो साल बाद विंडीज टी20 टीम में हुई दिग्गज की वापसी, कुछ ऐसा रहा इन सालों आईपीएल प्रदर्शन

ENG vs WI:

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) अपने गदारूपी बल्ले से प्रचंड शॉट खेलकर गेंदबाजों को संहार करने वाले विंडीज के बाहुबली आंद्रे रसेल एक बार फिर से विंडीज की टी20 टीम में लौटे हैं. रसेल की राष्ट्रीय टीमें करीब दो साल बाद वापसी हुई है. उन्हें भ्रमणकारी इंग्लैंड के खिलाफ मंगलवार से शुरू हो रही टी20 सीरीज के लिए टीम में चुना गया है. रसेल ने आखिरी बार टी20 में विंडीज जर्सी साल 2021 में खेले गए टी20 विश्व कप में पहनी थी. 

जानें कौन हैं 20 साल की काशवी, जिन्होंने WPL Auction में मिले पैसे से सभी को सन्न कर दिया

WPL में वृंदा पर पैसा बरसा छप्पर फाड़ कर, जानें किस बात ने दिला दिए करोड़ों


पिछले दो साल से विंडीज टीम के लिए अनुपलब्ध रहे आंद्रे रसेल इस समयावधि में दुनिया की अलग-अलग ली में खेले हैं. और उन्होंने अपने खासकर बल्ले से खासा लोह मनवाया है. जब विंडीज की  पिछली सदियों में शुरुआती राउंड में छुट्टी हुई थी, तो आंद्रे रेसल की टीम को काफी कमी खली थी. बहरहाल, अब जबकि अगला विश्व कप अगले साल जून में होने जा रहा है, तो रसेल का फिर से टीम में लौटना काफी लाभदायक हो सकता है. इंग्लैंड के खिलाफ विंडीज टीम इस प्रकार है:

रोवमैन पोवेल (कप्तान), शाई होप (उप-कप्तान), रोस्टे चेज, मैथ्यू फोर्ड, शिमरन हेटमायर, जेसन होल्डर, अकील हुसैन, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, कायले मायर्स, गुडाकेश मोटे, निकोलस पूरन, आंद्रे रसेल, शेरफैन रदरफर्डो, रोमारियो शैफर्ड

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आईपीएल में पिछले 2 साल का प्रदर्शन
इस साल 16 करोड़ रुपये में खरीदे गई रकम के दबाव का असर भी रसेल पर दिखाई पड़ा. रसेल ने खेले 14 मैचों की इतनी ही पारियों में 20.64 के औसत से 227 रन बनाए, तो वह सिर्फ 7 ही विकेट ले सके. एक बार को लग रहा था कि केकेआर उन्हें रिलीज न कर दे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. रिलीज 12 खिलाड़ियों में उन्हें प्रबंधन ने नहीं चुना. साल 2022 में तुलनात्मक रूप से रसेल का प्रदर्शन बेहतर रहा था. तब उन्होंने 14 मैचों की  12 पारियों में  37.22 के औसत से 335 रन बनाए थे, तो उनके हिस्से में विकेट भी 17 आए थे.