WTC 2023-25 Points Table: बांग्लादेश को टेस्ट सीरीज में हराकर श्रीलंका ने WTC प्वाइंट्स टेबल में किया बड़ा उलटफेर, पाकिस्तान टीम को लगा जोर का झटका

World Test Championship standings, सीरीज जीत के साथ ही श्रीलंका ने World Test Championship के Points Table में अपनी स्थिति मजबूत करने में सफल हो गई है.

WTC 2023-25 Points Table: बांग्लादेश को टेस्ट सीरीज में हराकर श्रीलंका ने WTC प्वाइंट्स टेबल में किया बड़ा उलटफेर, पाकिस्तान टीम को लगा जोर का झटका

WTC 2023-25 points table, श्रीलंका को फायदा तो इस टीम को हुआ नुकसान

World Test Championship Points Table:  चैटोग्राम टेस्ट (Sri Lanka Team)  मैच को श्रीलंका ने 192 रनों से जीत लिया. जीत के साथ ही श्रीलंका की टीम सीरीज भी 2-0 से जीतने में सफल हो गई है. पहला टेस्ट मैच श्रीलंका ने 328 रनों से जीता था तो वहीं, दूसरे टेस्ट मैच में श्रीलंका 192 रनों से जीतने में सफल हो गई. टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश (Bangladesh) का पूर्ण सफाया कर श्रीलंका ने आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (ICC WTC Final 2025) में पहुंचने की अपनी संभावना बढ़ा दी है. सीरीज जीत के साथ ही श्रीलंका ने World Test Championship के Points Table में पाकिस्तान को पछाड़ दिया है. अब श्रीलंका 50 प्रतिशत अंक हासिल कर नंबर 4 पर पहुंच गई है.

वहीं, पाकिस्तान (Pakistan standings in WTC 2023-15 को नुकसान सहना पड़ा है. पाकिस्तान की टीम अब पांचवें  नंबर पर खिसक गई है. श्रीलंका को इस सर्किल में अभी भी दो और घरेलू सीरीज खेलनी हैं, इस साल के अंत में  श्रीलंकाई टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ,  फिर साल 2025 की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू मैदान पर टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. ऐसे में यदि घरेलू सीरीज को श्रीलंका की टीम जीतने में सफल रहती है तो फिर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की अपनी संभावनाओं को और भी मजबूत कर देगी. 

WTC 2023-25 Points Table में इस समय नंबर वन पर भारत (India standings in WTC)  हैं जिसने अबतक इस सर्किल में 9 मैच खेले हैं जिसमें 6 में जीत और 2 में हार का सामना करना पड़ा है. एक टेस्ट मैच ड्रा रहे हैं. भारत के पास इस समय जीत प्रतिशत 68.51 है. वहीं ऑस्ट्रेलिया जो 62.50 जीत प्रतिशत के साथ दूसरे स्थान पर मौजूद हैं. इसके अलावा नंबर 3 पर न्यूजीलैंड की टीम है. नंबर 4 पर श्रीलंका और नंबर 5 पर पाकिस्तान की टीम मौजूद हैं. 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं, नंबर 6 पर वेस्टइंडीज, नंबर 7 पर साउथ अफ्रीकी टीम अपनी जगह बना पाने में इस समय सफल रही है. बांग्लादेश भी इस समय नंबर 7 पर मौजूद है. इंग्लैंड की टीम इस समय आखिरी पायदान पर मौजूद है.