SLvsWI: पहले मैच में श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को 187 रनों से हराया, देखिए किसने किया कैरेबियाई खिलाड़ियों को पस्त

चौथे दिन छह विकेट पर 52 रन पर खत्म होने के बाद पांचवें दिन वेस्टइंडीज ने पहले सत्र में थोड़ी देर के लिए लड़ाई लड़ी, लेकिन दोपहर के भोजन के बाद वेस्टइंडीज संभल ही नहीं पाई.

SLvsWI: पहले मैच में श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को 187 रनों से हराया, देखिए किसने किया कैरेबियाई खिलाड़ियों को पस्त

करुणारत्ने ने दोनों पारियों में श्रीलंका के लिए बड़ी पारियां खेलीं.

खास बातें

  • लसिथ एम्बुलडेनिया ने दूसरी पारी में पांच विकेट लिए
  • दिमुथ करुणारत्ने को प्लेयर ऑफ का अवार्ड
  • आखिरी पारी में नक्रमा बोनर वेस्टइंडीज के लिए 68 रन बनाकर नाबाद
नई दिल्ली:

मेजबान श्रीलंका (Sri Lanka) ने गुरुवार को गाले (Galle International Stadium) में खेले गए पहले क्रिकेट टेस्ट में वेस्टइंडीज को 187 रन से हरा दिया. 348 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम अंतिम दिन चाय से पहले 160 रन पर सिमट गई. श्रीलंका ने पहली पारी में 156 रनों की बढ़त हासिल की और गाले इंटरनेशनल स्टेडियम में  348 रनों का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज (West Indies) की टीम दूसरी पारी में 160 रनों पर ढेर हो गई. दिमुथ करुणारत्ने को प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया.  करुणारत्ने ने दोनों पारियों में श्रीलंका के लिए बड़ी पारियां खेलीं. उन्होंने कुल मिलाकर इस मैच में 230 रन बनाए. 

श्रेयश अय्यर के डेब्यू पर रिकी पोंटिंग ने बताया कि उन्होंने पिछले कुछ सालों में क्या किया, VIDEO भी किया शेयर

चौथे दिन छह विकेट पर 52 रन पर खत्म होने के बाद पांचवें दिन वेस्टइंडीज ने पहले सत्र में थोड़ी देर के लिए लड़ाई लड़ी, लेकिन दोपहर के भोजन के बाद वेस्टइंडीज संभल ही नहीं पाई. लसिथ एम्बुलडेनिया ने पांच विकेट लिए, जबकि रमेश मेंडिस ने चार विकेट चटकाए.  नक्रमा बोनर (Nkrumah Bonner) वेस्टइंडीज के लिए 68 रन बनाकर नाबाद रहे. वेस्टइंडीज की तरफ से सिर्फ तीन बल्लेबाज दहाई के अंक को छू पाए.  आपको बता दें कि मैच के पहले दिन श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहली पारी में श्रीलंका ने 10 विकेट खोकर 386 रन बनाए थे. पहली पारी में श्रीलंका की तरफ से करुणारत्ने शतक जमाते हुए शानदार 147 रन बनाए. इसके जवाब में वेस्टइंडीज पहली पारी में 230 रन ही बना पाई. वेस्टइंडीज के लिए काइल्स मेयर्स ने सबसे ज्यादा 45 रन बनाए थे. श्रीलंका की तरफ से जय विक्रमा ने चार विकेट हासिल किए. 

IND vs NZ, 1st Test: भारत में लंबे समय बाद हुआ टेस्ट, तो जाफर ने किया यह शानदार कमेंट

दूसरी पारी में श्रीलंका ने 191 और रन बनाकर अपनी पारी घोषित कर दी जिसके  बाद वेस्टइंडीज अपनी दूसरी  पारी में केवल 160 रन बना पाई. श्रीलंका ने ये मैच 187 रनों से जीत लिया. अब दो मैचों की इस टेस्ट सीरीज में मेजबानों ने पहले मैच में जीत हासिल करके सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर  ली है. सीरीज का अब दूसरा मैच 29 नवंबर से खेला जाएगा. 

सचिन तेंदुलकर ने एमपी के गांवों का किया दौरा


. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com