T20 World Cup Live SA vs NED : अफ्रीकी टीम फिर साबित हुई 'चोकर्स', नीदरलैंड ने हराया, भारत पहुंचा सेमीफाइनल में

South Africa vs Netherlands:  दक्षिण अफ्रीका और नीदरलैंड्स के बीच खेले गए रोमांचक मुकाबले में नीदरलैंड्स ने दक्षिण अफ्रीका को 13 रन से हराकर बड़ा उलटफेर कर दिया है और दक्षिण अफ्रीका को विश्व कप से बाहर कर दिया है.

T20 World Cup Live SA vs NED : अफ्रीकी टीम फिर साबित हुई 'चोकर्स', नीदरलैंड ने हराया, भारत पहुंचा सेमीफाइनल में

South Africa vs Netherlands

South Africa vs Netherlands:  दक्षिण अफ्रीका और नीदरलैंड्स के बीच खेले गए रोमांचक मुकाबले में नीदरलैंड्स ने दक्षिण अफ्रीका को 13 रन से हराकर बड़ा उलटफेर कर दिया है और दक्षिण अफ्रीका को विश्व कप से बाहर कर दिया है. सुपर संडे के पहले मुकाबले के परिणाम ने भारत को सेमीफाइनल में पहुंचा दिया है. वहीं इसके अलावा दक्षिण अफ्रीका की हार से पाकिस्तान और बांग्लादेश की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें जीवित हो गई हैं. अब बांग्लादेश और पाकिस्तान में से जो भी टीम जीतेगी वो सीधा सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर जायेगी. 

इस मैच के बाद भारत ग्रुप 2 से सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन चुकी है. वहीं मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर नीदरलैंड्स को पहले बल्लेबाज़ी के लिए आमंत्रित किया था. नीदरलैंड्स ने 20 ओवर में 158 रन बनाए और जीत के लिए मिले 159 रनों का पीछा करते हुए अफ्रीकन टीम 145 रन ही बना पाई और ये मुकाबला 13 रन से हार गई. हैरानी की बात ये है कि दक्षिण अफ्रीका का कोई भी बल्लेबाज़ 30 से ज़्यादा रन नहीं बना पाया. नीदरलैंड्स की तरफ से ब्रैंडन ग्लोवर ने 3 तो वहीं कलासेन और लीडे ने 2-2 विकेट चटकाए.


नीदरलैंड्स की तरफ से कॉलिन एकरमैन ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए 26 गेंद में 41 रन की बेहतरीन पारी खेली. वहीं साउथ अफ्रीका की तरफ से केशव महाराज ने 2 विकेट चटकाए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लाइव स्कोरकार्ड

दक्षिण अफ्रीका प्लेइंग XI: तेंम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रिले रोसौव, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, हेनरिक क्लासेन, वेन पार्नेल, केशव महाराज, कैगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे, लुंगी एनगिडी
नीदरलैंड्स प्लेइंग XI:  स्टीफ़न मायबर्ग, मैक्स ओडॉड, टॉम कूपर, कॉलिन एकरमैन, बास डी लीड, स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान & विकेटकीपर), रूलोफ़ वैन डेर मेर्वे, लोगान वैन बीक, फ्रेड क्लासेन, पॉल वैन मीकेरेन, ब्रैंडन ग्लोवर