दक्षिण अफ्रीका सीरीज मेरे लिए सबसे बड़ी परीक्षा : लोकेश राहुल

दक्षिण अफ्रीका सीरीज मेरे लिए सबसे बड़ी परीक्षा : लोकेश राहुल

लोकेश राहुल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

भारतीय सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अगले महीने से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज उनके करियर की सबसे बड़ी परीक्षा होगी। 5 नवंबर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए राहुल का टीम में जगह बनाना तय है, लेकिन मुरली विजय और शिखर धवन की मौजूदगी के कारण उनके लिए सलामी बल्लेबाज के रूप में अंतिम एकादश में जगह बनाना मुश्किल होगा।

यह 23-वर्षीय खिलाड़ी दिमाग में यह बिठाकर तैयारियां कर रहा है कि उन्हें मोहाली में 5 नवंबर से होने वाले पहले टेस्ट मैच में सलामी बल्लेबाज के रूप में उतारा जा सकता है। बेंगलुरु के रहने वाले राहुल ने कहा, अभी तक यह (दक्षिण अफ्रीकी सीरीज) मेरे लिए सबसे बड़ी परीक्षा होगी। लेकिन सभी कुछ अपने आप में चुनौती है। श्रीलंका अपनी सरजमीं पर बहुत अच्छी टीम है। ऑस्ट्रेलिया नि:संदेह हमेशा चुनौतीपूर्ण होता है। मुझे खुशी है कि मैं अपने करियर के शुरुआती दौर में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका जैसी टीमों के खिलाफ खेल रहा हूं। इससे मुझे क्रिकेटर के रूप में मैं मजबूत बनने में मदद मिलेगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राहुल ने अगस्त में आखिरी सप्ताह में श्रीलंका के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच के बाद कोई प्रतिस्पर्धी मैच नहीं खेला है। वह चोटिल होने के कारण कर्नाटक की तरफ से रणजी ट्रॉफी के पहले दो मैचों में नहीं खेल पाए थे, लेकिन उन्हें 15 अक्टूबर से विदर्भ के खिलाफ होने वाले मैच में खेलने की पूरी उम्मीद है।