विज्ञापन
This Article is From Nov 11, 2016

होबार्ट टेस्‍ट कल से, ऑस्‍ट्रेलिया की पलटवार की उम्‍मीदों पर पानी फेर सकती है बारिश

होबार्ट टेस्‍ट कल से, ऑस्‍ट्रेलिया की पलटवार की उम्‍मीदों पर पानी फेर सकती है बारिश
टेस्‍ट सीरीज में इस समय ऑस्‍ट्रेलिया 0-1 से पीछे है (फाइल फोटो)
होबार्ट: पहले टेस्ट मैच में करारी हार के बाद ऑस्ट्रेलिया वापसी के लिये कमर कस चुका है लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शनिवार से यहां शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में बारिश उसकी उम्मीदों पर पानी फेर सकती है. होबार्ट में सोमवार तक भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है जो कि मैच का तीसरा दिन होगा.

यह ऑस्ट्रेलिया के लिये अच्छी खबर नहीं है जो पर्थ में पहले टेस्ट मैच में 177 रन की हार से वापसी करने के लिये बेताब है. ऑस्ट्रेलिया इस मैच में चार गेंदबाजों के साथ उतरने की सोच रहा है. कप्तान स्टीव स्मिथ और उनकी टीम पहले मैच की गलतियों के कारण आलोचकों के निशाने पर है और अब टीम प्रबंधन चयन में किसी तरह की गलती नहीं करना चाहता. स्मिथ के पास हालांकि कई विकल्प हैं.

स्मिथ ने पुष्टि की कि पांचवें नंबर पर उतरने वाले बल्लेबाज एडम वोगेस फिट हैं वह मांसपेशियों में खिंचाव से परेशान थे. उन्हें इसके साथ ही संकेत दिये कि ऑस्ट्रेलिया छह बल्लेबाजों के साथ उतर सकता है जिससे ऑलराउंडर मिशेल मार्श और स्पिनर नाथन लियोन को बाहर बैठना पड़ सकता है. उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘टीम को लेकर अभी कोई फैसला नहीं हुआ. कल सुबह तक इंतजार करिए. हम फिर से विकेट देखने और मौसम की भविष्यवाणी के अनुसार ही फैसला करेंगे. अगले दो दिन के लिये भविष्यवाणी अच्छी नहीं है और इसलिए हमें टास तक इंतजार करना होगा.’

स्मिथ से पूछा गया कि क्या वे चार गेंदबाजों के साथ उतरने की सोच रहे हैं क्योंकि बारिश के कारण गेंदबाजों को पर्याप्त विश्राम का मौका मिल सकता है, उन्होंने कहा, ‘अभी पक्का नहीं है. यह चयनकर्ताओं पर निर्भर करता है और वे कल फैसला करेंगे. हमें इंतजार करना होगा. कुछ भी संभव है.’

डेविड वार्नर के साथ जो बर्न्‍स के पारी की शुरूआत करने की संभावना है जबकि जो मेनी को अपना पहला टेस्ट खेलने का मौका मिल सकता है. तस्मानिया के तेज गेंदबाज जैकसन बर्ड को भी टीम में शामिल किया गया है. चयनकर्ताओं ने पहले वोगेस के कवर के लिये कैलम फगरुसन को टीम में रखा है और यदि ऑस्ट्रेलिया अतिरिक्त बल्लेबाज को लेकर उतरता है तो वह भी एक विकल्प हो सकते हैं. जहां तक दक्षिण अफ्रीका का सवाल है तो वह लंबे समय बाद किसी ऐसे मैच में उतरेगा जिसमें एबी डिविलियर्स और डेल स्टेन दोनों उसकी एकादश में नहीं होंगे.

डिविलियर्स चोटिल होने के कारण दौरे पर नहीं आए जबकि स्टेन के कंधे में पहले टेस्ट मैच के दौरान चोट लग गई और उन्हें इसका ऑपरेशन करवाना पड़ सकता है. ऐसी स्थिति में उन्हें छह महीने तक बाहर रहना पड़ेगा. कैगिसो रबाडा ने स्टेन की अनुपस्थिति में पर्थ में अच्छी भूमिका निभाई और 'मैन ऑफ द मैच' बने. स्टेन की जगह काइल अबोट ले सकते हैं. मोर्ने मोर्कल भी फिट हो जाते हैं तो उन्हें भी अंतिम एकादश में रखा जा सकता है. यदि परिस्थितियां तेज गेंदबाजों के अनुकूल रही तो फिर दक्षिण अफ्रीका भी चार तेज गेंदबाजों के साथ उतर सकता है और ऐसे में केशव महाराज को बाहर बैठना पड़ेगा.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
होबार्ट टेस्‍ट कल से, ऑस्‍ट्रेलिया की पलटवार की उम्‍मीदों पर पानी फेर सकती है बारिश
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com