सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ में से एक को चुनना मुश्किल काम : सुनील गावस्कर

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम के अगले कोच के तौर पर सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ को दावेदार बताया जा रहा है। इन दोनों में से टीम इंडिया का अगला कोच कौन हो, इसका चुनाव बेहद मुश्किल है। यह मानना है भारत के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर का।
 
एनडीटीवी के स्पोर्ट्स शो में डीन जोंस के साथ एक्सपर्ट के तौर पर शामिल हुए भारत के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने कहा, इन दोनों में से एक का चुनाव बेहद मुश्किल है। मेरे ख्याल से तो जिस तरह से दोनों कप्तान और उपकप्तान रहे थे, उसे तरह ही उन्हें कोच और वाइस-कोच या फिर अस्सिटेंट कोच बनाना चाहिए। अगर मुझे चुनना होता तो मैं तो दोनों को चुनता। दोनों के अनुभव को मैं खोना नहीं चाहता।
 
गावस्कर की राय यह बताती है कि वाकई में भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों के लिए राहुल द्रविड़ और सौरव गांगुली में किसी एक का चुनाव वाकई मुश्किल होगा। गावस्कर कहते हैं, भारतीय टीम के कोच के तौर पर दोनों ही दोनों बेहतरीन विकल्प हैं। दोनों नेता हैं, दोनों खेल की बेहतरीन समझ रखते हैं। दोनों ने उच्चस्तरीय क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है। दोनों सभी तरह के फॉर्मेट में खेल चुके हैं। इन दोनों में किसी का भी कोच बनना भारतीय क्रिकेट के लिए शानदार होगा।
 
हालांकि खुद सौरव गांगुली भारत के कोच बनने संबंधी अटकलों को खारिज कर चुके हैं। इसके बावजूद बीसीसीआई के गलियारों में सौरव गांगुली के कोच बनने की चर्चा जारी है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष जगमोहन डालमिया ने भी गांगुली के कोच बनने की संभावनाओं को खारिज नहीं किया है। दूसरी ओर राहुल द्रविड़ का पलड़ा भी मजबूत माना जा रहा है, लेकिन इन दोनों में से किसे टीम इंडिया की जिम्मेदारी मिलती है या फिर दोनों हाई प्रोफाइल क्रिकेटरों के बीच में कोई तीसरा नाम सामने आएगा, इसका फैसला बीसीसीआई की 26 अप्रैल को वर्किंग कमेटी की होने वाली बैठक में ही चल पाएगा।
 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com