"उनके योगदान के लिए धन्यवाद...", सौरव गांगुली ने बताया किन दो खिलाड़ियों का करियर लगभग खत्म 

Rahane and Pujara, गांगुली ने भारत के उन दो खिलाड़ियों को लेकर बात की है जिसका करियर लगभग खत्म हो गया है. दरअसल, साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए टीम इंडिया के ऐलान के बाद गांगुली ने खास बयान दिया है.

South Africa Test series

Sourav Ganguly on Rahane and Pujara: अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा को साउथ अफ्रीका (IND vs SA Test Series) के खिलाफ दो टेस्ट के लिये टीम में जगह नहीं मिली .जिसके बाद अब ये कय़ास लगने लगे हैं कि इन दो खिलाड़ियों के लिए अब भारतीय टीम के दरवाजे बंद हो गए हैं. वहीं, भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने भी दोनों खिलाड़ियों को लेकर बात की है और एक तरह से कह दिया है कि उनके लिए यकीनन अब दरवाजे बंद हो गए हैं. कोलकाता में  एक प्रचार कार्यक्रम के दौरान गांगुली ने रहाणे और पुजारा को लेकर बात की और कहा कि, अब समय आ गया है कि नए टैलेंट टीम में शामिल हैं, यही कारण है कि इन दो खिलाड़ियों को टीम में शामिल नहीं किया गया है. 

यह भी पढ़ें: 'Ind vs Aus 5th T20I: प्रबंधन की नजर 4-1 स्कोर पर ही नहीं, बल्कि खास कारण के चलते इन 2 खिलाड़ियों पर भी


गांगुली ने कहा ,"कभी न कभी तो नयी प्रतिभाओं को मौका देना ही होगा.भारत में इतनी प्रतिभायें हैं कि टीम को आगे बढना होता है , पुजारा और रहाणे काफी कामयाब रहे लेकिन खेल हमेशा आपके साथ नहीं रहता. आप हमेशा नहीं खेल सकते. यह सभी के साथ होगा. भारतीय क्रिकेट के लिये उनके योगदान पर मैं उन्हें धन्यवाद देना चाहूंगा."

जिस तरह से गांगुली ने रहाणे और पुजारा को लेकर बात की है उससे यह बात जरूर सामने आ रही है कि इन दो खिलाड़ियों का करियर भारतीय टीम के लिए शायद खत्म हो गया है. सोशल मीडिया पर भी फैन्स लगातार गांगुली को कमेंट को लेकर अपनी राय भी दे रहे हैं. कई फैन्स का मानना है कि गांगुली ने जो कहा है वह बिल्कुल सच है. 

भारत vs साउथ अफ्रीका पूरा शेड्यूल (india vs south africa Series Match Schedule)

T20 सीरीज

भारत Vs साउथ अफ्रीका, पहला टी20, 10 दिसंबर, डर्बन

भारत Vs साउथ अफ्रीका, दूसरा टी20, 12 दिसंबर, जीकेबरहा

भारत Vs साउथ अफ्रीका, तीसरा टी20, 14 दिसंबर, जोहान्सबर्ग

ODI सीरीज शेड्यूल
भारत Vsसाउथ अफ्रीका, पहला वनडे, 17 दिसंबर, जोहान्सबर्ग

भारत Vs साउथ अफ्रीका, दूसरा वनडे, 19 दिसंबर, जीकेबरहा

भारत Vs साउथ अफ्रीका, तीसरा वनडे, 21 दिसंबर, पार्ल

टेस्ट सीरीज शेड्यूल
भारत बनाम साउथ अफ्रीका, पहला टेस्ट, 26 दिसंबर, सेंचुरियन

भारत बनाम साउथ अफ्रीका, दूसरा टेस्ट, 3 जनवरी, केप टाउन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

टेस्ट के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रुतुराज गायकवाड़, इशान किशन, लोकेश राहुल, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा