स्मृति मंधाना को ICC वर्ष की सर्वश्रेष्ठ महिला क्रिकेटर का पुरस्कार मिला

स्मृति मंधाना ने 2021 में सभी प्रारूपों में अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर आईसीसी वर्ष की सर्वश्रेष्ठ महिला क्रिकेटर का पुरस्कार जीत लिया है.

स्मृति मंधाना को ICC वर्ष की सर्वश्रेष्ठ महिला क्रिकेटर का पुरस्कार मिला

भारतीय महिला खिलाड़ी स्मृति मंधाना

खास बातें

  • मंधाना को ICC वर्ष की सर्वश्रेष्ठ महिला क्रिकेटर का पुरस्कार मिला
  • टैमी ब्यूमोंट, लिजेले ली और गैबी लुईस को पछाड़ा
  • अपने करियर के एकमात्र टेस्ट में रहीं 'प्लेयर आफ द मैच'
दुबई:

भारत की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने 2021 में सभी प्रारूपों में अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर आईसीसी वर्ष की सर्वश्रेष्ठ महिला क्रिकेटर का पुरस्कार जीत लिया है. मंधाना के अलावा इंग्लैंड की टैमी ब्यूमोंट, दक्षिण अफ्रीका की लिजेले ली और आयरलैंड की गैबी लुईस भी रशेल हेहो फ्लिंट ट्रॉफी के लिये नामित थी. पिछला साल कठिन रहने के बावजूद मंधाना ने मैदान पर अपने प्रदर्शन की छाप छोड़ी. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीमित ओवरों की घरेलू श्रृंखला में भारत आठ मैचों में से दो ही जीत सका और दोनों में मंधाना ने सूत्रधार की भूमिका निभाई. दूसरे वनडे में उन्होंने नाबाद 80 रन बनाये और आखिरी टी20 में 48 रन की नाबाद पारी खेली. 

यह भी पढ़ें:  जो रूट और बाबर आजम को मिला आईसीसी का खास अवॉर्ड, इन दिग्गजों को पछाड़ा

उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ ड्रॉ रहे एकमात्र टेस्ट में पहली पारी में 78 रन बनाये. वहीं वनडे श्रृंखला में भारत को मिली एकमात्र जीत में 49 रन जोड़े. टी20 श्रृंखला में उन्होंने 15 गेंद में 29 रन और एक अर्धशतक भी बनाया लेकिन भारत श्रृंखला 2-1 से हार गया. आस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे श्रृंखला के दूसरे मैच में उन्होंने 86 रन बनाये.


जो रूट और बाबर आजम को मिला आईसीसी का खास अवॉर्ड, इन दिग्गजों को पछाड़ बनें चैंपियन

अपने कैरियर के एकमात्र टेस्ट में उन्होंने शतक जड़ा और प्लेयर आफ द मैच रही. उन्होंने आखिरी टी20 में अपने कैरियर का दूसरा टी20 अर्धशतक बनाया. मंधाना ने भारत के पहले दिन रात के टेस्ट में शतक जड़कर उसे यादगार बना दिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

'शून्य' पर आउट होकर विराट कोहली ने बनाया अनचाहा रिकॉर्ड
. ​



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)