SL VS SA 2ND TEST: हेराथ का हल्ला बोल, श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका का किया सूपड़ा साफ

SL VS SA 2ND TEST: हेराथ का हल्ला बोल, श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका का किया सूपड़ा साफ

दूसरी पारी में रिकॉर्ड बनाने वाले हेराथ रंगाना छाए रहे

खास बातें

  • श्रीलंका पहली पारी- 338 रन, दक्षिण अफ्रीका पहली पारी-124 रन
  • अकिला धनंजय 52 पर 5, दिलरुवान परेरा 40 पर 4, श्रीलंका दूसरी पारी- 275 रन
  • दक्षिण अफ्रीका दूसरी पारी-290 रन, करुणारत्ने मैन ऑफ द मैच और सीरीज
कोलंबो:

दक्षिण अफ्रीकी टीम एक बार फिर स्पिनरों से पार नहीं पा पाई और श्रीलंका के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन सोमवार को उसे 199 रनों से हार का सामना करना पड़ा. श्रीलंका ने सिंहले स्पोटर्स क्लब ग्राउंड में खेले गए मैच की चौथी पारी में दक्षिण अफ्रीका के सामने 490 रनों का लक्ष्य रखा था. मेजबान टीम ने छह विकेट लेने वाले रंगना हेराथ की आगुआई में दक्षिण अफ्रीका को 86.5 ओवरों में 290 रनों पर ढेर कर मैच अपने नाम कर लिया. मैच में कई रिकॉर्ड बनाने वाले रंगाना हेराथ के अलावा दिलरुवान परेरा ने दूसरी पारी में शानदार गेंदबाजी की. हेराथ ने छह और दिलरुवान परेरा और अकिला धनंजय ने दो-दो विकेट लिए. इस मैच को जीतने के साथ ही श्रीलंका ने दो मैचों की सीरीज में दक्षिण अफ्रीका का 2-0 से सफाया कर दिया. श्रीलंकाई करुणारत्ने को मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज चुना गया. 

विशाल स्कोर का पीछा कर रह दक्षिण अफ्रीकी टीम ने दिन की शुरुआत पांच विकेट के नुकसान पर 139 रनों के स्कोर के साथ की थी. तीसरे दिन के नाबाद बल्लेबाज टेम्बे बावुमा (63) और थेयूनिस डे ब्रून (101) ने टीम को संभाले रखा और स्कोर 236 तक पहुंचा दिया. हेराथ ने बावुमा को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा. क्विंटन डी कॉक आठ के निजी स्कोर पर हेराथ की गेंद पर पगबाधा करार दे दिए गए. 

यह भी पढ़ें: SL vs SA 2ND TEST: टेस्ट क्रिकेट इतिहास में पहली बार बना 'यह अजब रिकॉर्ड'​



शतक पूरा करते हुए डी ब्रून को हेराथ ने बोल्ड कर दिया. उन्होंने अपनी शतकीय पारी में 232 गेंदों का सामना करते हुए 12 चौके लगाए। उनके जाने के बाद मेहमान टीम का हार तय हो गई थी. हेराथ ने डेल स्टेन (6) को आउट कर दक्षिण अफ्रीका का आखिरी विकेट भी गिरा अपनी टीम को जीत दिलाई. इससे पहले, श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में 338 रन बनाए थे और फिर अकिला धनंजय के पांच तथा दिलरुवान परेरा के चार विकेट के दम पर दक्षिण अफ्रीका को 124 रनों पर ढेर कर दिया.

VIDEO: कुछ दिन पहले ही दिल्ली स्थित तुसाद म्युजियम में विराट कोहली का पुतला लगाया गया थाश्रीलंका ने अपनी दूसरी पारी पांच विकेट पर 275 रनों पर घोषित कर दक्षिण अफ्रीका को विशाल लक्ष्य दिया.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com