सिद्धू ने दी द्रविड़ को बहुत ही अहम सलाह, लेकिन इस स्टार क्रिकेटर को टीम से बाहर रखना बहुत ही हैरानी भरा

टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का समय एकदम नजदीक है. और ऐसे में सिद्धू ने को अहम सलाह भी दी है, तो वहीं एक हैरानी भरी बात भी उनके नजरिए में देखने को मिली है

सिद्धू ने दी द्रविड़ को बहुत ही अहम सलाह, लेकिन इस स्टार क्रिकेटर को टीम से बाहर रखना बहुत ही हैरानी भरा

T20 World Cup 2024: भारतीय हेड कोच राहुल द्रविड़

नई दिल्ली:

T20 World Cup: अब जबकि टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2024) के लिए भारतीय टीम के चयन का समय नजदीक आ पहुंचा है, तो पूर्व दिग्गजों के बयानों में भी गति आ आ गई है. कई दिग्गजों ने अपनी-अपनी टीम का भी ऐलान कर दिया है. इसी कड़ी में पूर्व ओपनर नवजोत सिंह सिद्धू ने हेड  कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) और चीफ सेलेक्टर अजित अगरकर को स्तरीय गेंदबाज चुनने के लिए कोई भी समझौता न करने की सलाह दी है. अब यह तो सामने ही है कि जहां जसप्रीत बुमराह की जगह पक्की है, तो वहीं दूसरे पेसर मोहम्मद सिराज का हालिया समय खासा मुश्किल रहा है. आरसीबी ने भी उन्हें कुछ मैचों के लिए आराम दिया था. इसी बीच तेजी से मयंक यादव (Mayank Yadav) ने चर्चा अपने इर्द-गिर्द बटोर ली, लेकिन पिछले दिनों डेढ़ से ऊपर की गति निकालने वाले मयंक यादव की हालिया स्थिति को लेकर कुछ साफ नहीं है.

Latest Report: टी20 विश्व कप के लिए केएल राहुल ने इस प्रबल दावेदार पर बनाई बढ़त, फैंस हुए नाराज

बहरहाल, नवजोत सिद्धू ने कहा कि स्तरीय गेंदबाजों को चुनने के लिए किसी तरह का समझौता सेलेक्टरों को नहीं करना चाहिए. पूर्व ओपनर ने कहा कि अगर सेलेक्टर समझौता करते हैं और एक अतिरक्त बल्लेबाज चुनती हैं, तो टूर्नामेंट में यह भारत के लिए खासा निराशाजनक रहेगा. इस टी20 विश्व कप के साथ ही टीम इंडिया पर आईसीसी ट्रॉफी जीतने का खासा दबाव है. आखिरी बार भारत ने 13 साल पहल कोई आईसीसी टूर्नामेंट जीता था. 


सिद्धू ने सेलेक्टरों को तीन स्पिनर और इतने ही पेसर चुनने की सलाह देते हुए कहा कि अगर आप यह टूर्नामेंट जीतना चाहते हैं, तो आपके पास पांच विकेट लेने वाले गेंदबाज हों. आपक पास बिश्नोई, कुलदीप और जडेजा के रूप में तीन स्पिनर हैं, जिनका स्वत: ही चयन हो जाता है. वहीं, अगर मयंक यादव फिट है, उसका सीधा टीम में चयन होना चाहिए. बाकी दूसरे गेंदबाज खलील अहमद, मुकेस कुमार मोहसिन खान होने चाहिए. हालांकि, बहुत ही ज्यादा हैरानी की बात है कि सिद्धू ने अपनी टीम से उस जसप्रीत बुमराह को बाहर कर दिया, जो इस समय दुनिया के नंबर एक गेंदबाज हैं. और किसी को भी बुमराह का बाहर रखना समझ नहीं आएगा, लेकिन सिद्धू की योजना में वह क्यों शामिल नहीं है, यह वही बेहतर बता सकते हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सिद्धू ने कहा कि भारत के पास कई विकल्प हैं. और इनके साथ कोई समझौता नहीं किया जाना चाहिए. टीम में ऐसे खिलाड़ी हों, जो बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी कर सकें. आप सोचते हैं कि सभी विश्व कप विजेता कप्तान स्तरीय गेंदबाजों के साथ आगे बढ़े हैं. यही सफलता का सीक्रेत है. अगर सात बल्लेबाज आपके लिए विश्व कप नहीं जीत सकते, तो आठवां भी नहीं जिता सकता.