IND vs BAN Test: "लंबा समय लगा", Shubman Gill ने पहले टेस्ट शतक के बारे में और ये कहा

IND vs BAN Test: यह पूछने पर कि जब वह 90 रन पर पहुंच गए थे तब शतक तक पहुंचने में नर्वस महसूस कर रहे थे तो युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ने कहा, “कुछ भी अलग नहीं चल रहा था. मैं बस क्षेत्ररक्षकों के हिसाब से खेल रहा था और तभी रन बनाने में सफल रहा.”

IND vs BAN Test:

Shubman Gill

Shubman Gill Century: भारत के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) के लिए पहला टेस्ट शतक जड़ना विशेष एहसास था लेकिन उन्होंने स्वीकार किया कि इसके लिए लंबा समय (12 टेस्ट) लगा. गिल ने शुक्रवार को बांग्लादेश के खिलाफ चटगांव में जारी शुरुआती टेस्ट (India vs Bangladesh Test) में भारत की दूसरी पारी में 152 गेंद में 110 रन बनाकर अपना पहला टेस्ट शतक जमाया.

अपना 12वां टेस्ट खेल रहे गिल और चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) (नाबाद 102 रन) के शतकों की बदौलत भारत ने दूसरी पारी दो विकेट पर 258 रन पर घोषित कर बांग्लादेश को जीत के लिए 513 रन का लक्ष्य दिया.


गिल (Shubman Gill) ने दिन का खेल समाप्त होने के बाद प्रसारक ‘सोनी लिव' से कहा, “मुझे खुद लगा कि पहला टेस्ट शतक आने में लंबा समय लगा. यह शतक मेरे, मेरे परिवार और मेरे दोस्तों के लिए काफी मायने रखता है जिन्होंने मेरा समर्थन किया. किसी भी खिलाड़ी के लिए यह विशेष क्षण है - पहले टेस्ट शतक तक पहुंचना मेरे लिए खास है.”

पाकिस्तान के Azhar Ali ने अचानक किया टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान, किसी भी दबाव से किया इंकार

VIDEO: शुभमन गिल ने लपका हैरतअंगेज कैच तो खुशी से उछल पड़े विराट कोहली, गले से लगाया

गिल ने अपनी पारी के दौरान 10 चौके और तीन छक्के जमाए.

यह पूछने पर कि जब वह 90 रन पर पहुंच गए थे तब शतक तक पहुंचने में नर्वस महसूस कर रहे थे तो उन्होंने (Shubman Gill) कहा, “कुछ भी अलग नहीं चल रहा था. मैं बस क्षेत्ररक्षकों के हिसाब से खेल रहा था और तभी रन बनाने में सफल रहा.”

गिल (Shubman Gill) ने कहा कि आक्रामक रवैया अख्तियार करना स्वाभाविक था. उन्होंने कहा कि पारी को तेजी देना उनकी सफलता के लिए अहम रहा.

उन्होंने कहा, “यह बहुत ही स्वाभाविक (कुछ बाउंड्री लगाकर शतक तक पहुंचना) था. जब गेंदबाज ‘राउंड द विकेट' आता है तो थर्ड मैन और प्वाइंट के बीच की जगह खाली होती है. मैं पूरी पारी के दौरान इस जगह पर नहीं खेला था.”

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Ranji Trophy: ईशान किशन का लगातार दूसरा शतक, बल्ले के बाद अर्जुन तेंदुलकर ने गेंद से भी ढाया कहर

मां का जज़्बा, कहा- "नून रोटी खाएंगे.. फुटबॉल ज़रूर खिलाएंगे"