विज्ञापन

Shoaib Akhtar: इस दिग्गज बल्लेबाज को आउट करना था बेहद आसान, शोएब अख्तर ने बताया

Shoaib Akhtar big revelation, अख्तर को विश्व क्रिकेट का सबसे तेज गेंदबाज माना जाता है. अख्तर ने विश्व क्रिकेट में सबसे तेज गेंद फेंकने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है. शोएब अख्तर की गेंदबाजी का सामना करना किसी भी बल्लेबाज के लिए एक चुनौती हुआ करती थी.

Shoaib Akhtar: इस दिग्गज बल्लेबाज को आउट करना था बेहद आसान, शोएब अख्तर ने बताया
Shoaib Akhtar

Shoaib Akhtar on his  Bunny In Cricket: दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाज माने जाने वाले शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने एक बड़ा खुलासा किया है. 'रावलपिंडी एक्सप्रेस' के नाम से विख्यात अख्तर ने उस बल्लेबाज का नाम बताया है जिसे आउट करना उनके लिए काफी आसान था. स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ बात करते हुए अख्तर ने उस बल्लेबाज का बताया है. बता दें कि अख्तर को विश्व क्रिकेट का सबसे तेज गेंदबाज माना जाता है. अख्तर ने विश्व क्रिकेट में सबसे तेज गेंद फेंकने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है. अख्तर ऐसे गेंदबाज के तौर पर जाने गए जिनके सामने बल्लेबाजी करना किसी भी बल्लेबाज के लिए एक चुनौती हुआ करती थी. 

ऐसे में अब अख्तर ने बड़ा खुलासा किया है. शोएब अख्तर ने विश्व क्रिकेट के मिस्टर 360*' डिग्री एबी डिविलियर्स (AB de Villlers vs Shoaib Akhtar) को अपना सबसे आसान विकेट करार दिया है. अख्तर ने माना कि डिविलियर्स को आउट करना उनके लिए हमेशा काफी आसान हुआ करता था. 

पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज ने इस बारे में बात करते हुए कहा, "मुझे लगता था कि डिविलियर्स को आउट करना मेरे लिए आसान था. जब आईपीएल में मेरा और उनका सामना हुआ था तो मुझे पूरी तरह से एहसास हो गया था कि मैं उन्हें आउट कर सकता हूं. वो जब मेरे सामने बल्लेबाजी करने आए तो मुझे पता था कि वो मुझे पुल शॉट मारेंगे. ऐसे में मैंने उन्हें शॉर्ट गेंद फेंकी, मेरी गेंद पर तेज थी. उन्होंने पुल किया गेंद मिडविकेट पर कैच के लिए गई और वो आउट हो गए"

इसके साथ-साथ अख्तर आगे कहा कि,  "एबी जब फॉर्म में रहते हैं तो फिर वो एक खतरनाक बैटर बन जाते थे. लेकिन मुझे यह सोचकर अच्छा लगता है कि जब भी वो मेरे खिलाफ मेरे सामने बल्लेबाजी करने आए तो मैंने उन्हें आउट किया.  हर बार मैं उन्हें अपनी तेज गेंद से परेशान किया करता था. भले ही मैं उन्हें आउट कर देता था लेकिन जब उन्होंने रिटायरमेंट का ऐलान किया तो मुझे काफी दुख हुआ था". 

अख्तर ने माना है कि "एबी दुनिया के महान बल्लेबाजों में से एक रहे हैं. मुझे हमेशा लगता है कि वो और क्रिकेट खेल सकते हैं. उन्होंने क्रिकेट से रिटारमेंट काफी जल्दी ले लिया था. लेकिन उन्होंने क्रिकेट में जो भी हासिल किया वह कमाल का था. "

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
PAK vs ENG: पहले टेस्ट के लिए पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन का हुआ ऐलान, पूर्व कप्तान को नहीं मिली जगह
Shoaib Akhtar: इस दिग्गज बल्लेबाज को आउट करना था बेहद आसान, शोएब अख्तर ने बताया
Fakhar Zaman Saud Shakeel Salman Ali Agha Mohammad Rizwan Babar Azam 3 Names in Replace Babar Azam as Pakistan White Ball Captain
Next Article
मोहम्मद रिजवान नहीं, पीसीबी इन 3 खिलाड़ियों को बनाना चाहती है कप्तान, पर 1 तो गुरु कर्स्टन को नहीं पसंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com