विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 26, 2023

Shikhar Dhawan ने पत्नी Ayesha Mukherjee से तलाक पर तोड़ी चुप्पी, दूसरी शादी को लेकर कह दी ये बात

Shikhar Dhawan on Divorce with Ayesha Mukherjee: दूसरे पर उंगली नहीं उठाना चाहते क्योंकि उन्होंने जो फैसले लिए वे उनके अपने थे. "मैं असफल रहा क्योंकि अंतिम निर्णय व्यक्ति का अपना है.

Read Time: 4 mins
Shikhar Dhawan ने पत्नी Ayesha Mukherjee से तलाक पर तोड़ी चुप्पी, दूसरी शादी को लेकर कह दी ये बात
Shikhar Dhawan

Shikhar Dhawan on Divorce with Ayesha Mukherjee: भारतीय क्रिकेटर शिखर धवन और उनकी पत्नी आयशा मुखर्जी को अलग हुए काफी समय हो चुका है. दोनों के अलग होने की अफवाहें शुरू होने के बाद से न तो क्रिकेटर और न ही उनकी पत्नी ने खुलकर इस विषय पर बात की. हालाँकि, एक इंटरव्यू में, धवन ने आखिरकार इस विषय पर खुलकर बात की, जिसमें बताया गया कि कैसे उन्होंने और उनकी पत्नी ने अपने अलग रास्ते पर जाने का फैसला किया. क्रिकेटर ने रिश्तों में आने वाले युवाओं को एक महत्वपूर्ण सलाह देते हुए 'पुनर्विवाह' के विषय पर भी बात की.

स्पोर्ट्स तक पर एक इंटरव्यू में, धवन (Shikhar Dhawan wife on Marriage) ने स्वीकार किया कि वह शादी में 'असफल' रहे, लेकिन दूसरे पर उंगली नहीं उठाना चाहते क्योंकि उन्होंने जो फैसले लिए वे उनके अपने थे. "मैं असफल रहा क्योंकि अंतिम निर्णय व्यक्ति का अपना है. मैं दूसरों पर उंगली नहीं उठाता. मैं विफल रहा क्योंकि मुझे उस क्षेत्र के बारे में पता नहीं था. आज मैं क्रिकेट के बारे में जो बातें करता हूं, मुझे उसी के बारे में पता नहीं होता." 20 साल पहले, यह अनुभव के साथ आता है"

सलामी बल्लेबाज (Shikhar Dhawan on second marriage) ने खुलासा किया कि उनका तलाक का मामला अभी तक नहीं सुलझा है. उन्होंने 'पुनर्विवाह' के विषय से इंकार नहीं किया, लेकिन फिलहाल इसके बारे में नहीं सोच रहे हैं. "अभी मेरा तलाक का मामला चल रहा है. कल अगर मैं फिर से शादी करना चाहूंगा, तो मैं उस क्षेत्र में और अधिक समझदार हो जाऊंगा. मुझे पता चल जाएगा कि मुझे किस तरह की लड़की चाहिए. कोई जिसके साथ मैं अपना जीवन बिता सकूँ. जब मैं 26-27 साल का था और मैं लगातार खेल रहा था, मैं किसी रिश्ते में नहीं था.मैं मस्ती करता था, लेकिन कभी रिश्ते में नहीं था.

"इसलिए, जब मैं प्यार में पड़ा, तो मैं लाल झंडे नहीं देख सका. लेकिन आज, अगर मैं प्यार में पड़ गया, तो मैं उन लाल झंडों को देख पाऊंगा. इसलिए, अगर मैं उन लाल झंडों को देखूंगा, तो मैं बाहर निकल जाऊंगा." यदि नहीं, तो मैं जारी रखूंगा, "उन्होंने कहा.

क्रिकेटर ने युवाओं को रिश्तों का अनुभव करने और यह समझने की भी सलाह दी कि क्या वे अपने साथी की कंपनी का आनंद लेते हैं. इसके बाद ही रिश्ते को अगले कदम पर ले जाने का फैसला लेना चाहिए. "युवा, जब वे रिश्तों में आते हैं, तो उन्हें इसका अनुभव करने की आवश्यकता होती है. यह महत्वपूर्ण है. उन्हें जल्दबाजी में भावनात्मक निर्णय नहीं लेना चाहिए और शादी कर लेनी चाहिए. व्यक्ति के साथ कुछ साल बिताएं और देखें कि क्या आपकी संस्कृति मेल खाती है और क्या आप प्रत्येक का आनंद लेते हैं दूसरों की कंपनी.

"यह भी एक मैच की तरह है; कुछ को 4-5 रिश्तों की आवश्यकता हो सकती है, दूसरों को चीजों को समझने में 8-9 लग सकते हैं. इसमें कुछ भी बुरा नहीं है. आप इससे सीखेंगे, और जब आप शादी का फैसला लेंगे, तो आपके कुछ अनुभव है"

ये भी पढ़ें-

*क्या IPL 2023 के बाद Dhoni रिटायरमेंट लें लेंगे?, अब ChatGPT ने बताया कुछ ऐसा

*Nitu Ghanghas: जब पिता ने दांव पर लगाई थी नौकरी, आज वर्ल्ड चैंपियन बनकर रचा इतिहास, जानिए संघर्ष की कहानी

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
T20 World Cup 2024: सुपर 8 में भारत को इन दो टीमों से बचकर रहना होगा, पूर्व भारतीय दिग्गज ने भारतीय टीम को दी वार्निंग
Shikhar Dhawan ने पत्नी Ayesha Mukherjee से तलाक पर तोड़ी चुप्पी, दूसरी शादी को लेकर कह दी ये बात
Champions Trophy 2025 Lahore to host India-Pakistan clash Fixtures, Schedule about to release
Next Article
Champions Trophy 2025 के शेड्यूल का ऐलान जल्द, इस दिन खेला जा सकता है भारत-पाकिस्तान के बीच महामुकाबला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;