यह ख़बर 23 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

आम सभा में इसाक को आईसीसी की कमान सौंपेंगे पवार

खास बातें

  • आईसीसी ने एक बयान में कहा कि न्यूजीलैंड के एलेन इसाक, शरद पवार की जगह आईसीसी अध्यक्ष पद की कमान संभालेंगे, जिनका दो साल का कार्यकाल इस हफ्ते के अंत में समाप्त हो रहा है।
क्वालालंपुर:

शरद पवार का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष का कार्यकाल अगले हफ्ते समाप्त हो जाएगा और न्यूजीलैंड के एलेन इसाक रविवार से मुख्य कार्यकारी समिति की बैठक के साथ शुरू हो रही पांच दिवसीय आम सभा की बैठक में इस भारतीय से आईसीसी की कमान संभालेंगे।

आईसीसी ने एक बयान में कहा, इसाक, शरद पवार की जगह आईसीसी अध्यक्ष पद की कमान संभालेंगे, जिनका दो साल का कार्यकाल इस हफ्ते के अंत में समाप्त हो रहा है। आईसीसी परिषद को 28 जून से होने वाली बैठक में आईसीसी नियमों में संशोधन को स्वीकृति देने के लिए कहा जा सकता है, जिससे जून, 2014 से चेयरमैन का पद बनेगा और इसके बाद से अध्यक्ष की भूमिका महज औपचारिकता रह जाएगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बयान के मुताबिक, परिषद को आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के पद पर हारून लोर्गट के उत्तराधिकारी के रूप में डेविड रिचर्डसन की नियुक्ति की भी पुष्टि करने की जरूरत होगी। आईसीसी के एसोसिएट और एफीलिएट सदस्यों की 25 जून को होने वाली बैठक में तीन प्रतिनिधियों का चयन किया जाएगा, जो आईसीसी बोर्ड से दो साल के लिए जुड़ेंगे।