शेन वॉर्न ने किया इशारा, ऑस्ट्रेलियाई टीम में आने लगी है दरार

शेन वार्न की फाइल तस्वीर

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट दिग्गज शेन वॉर्न ने यह कहकर सबको हैरान कर दिया है कि कंगारू टीम की बागडोर माइकल क्लार्क के हाथों में होनी चाहिए, लेकिन ये मुख्य रूप से कोच डैरेन लेहमैन के हाथों में है। यानी टीम में एक से ज़्यादा लीडर के होने का ख़तरा मंडराने लगा है।

टेस्ट और वनडे में कुल मिलाकर हज़ार से ज़्यादा विकेट लेने वाले शेन वॉर्न को लगता है कि लेहमैने अपनी ज़िम्मेदारी से ज़्यादा रोल अदा कर रहे हैं और इससे टीम में मुश्किलें आ सकती हैं। माना जा रहा है कि इस सीज़न क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया में इस बात को लेकर फ़िक्र जताई जाने लगी है कि टीम की बागडोर किसके हाथों में होनी चाहिए।

दिग्गज वॉर्न माइकल क्लार्क के दोस्त माने जाते हैं और उनके मुताबिक लेहमैन ज़रूरत से ज़्यादा ताक़तवर हो गए हैं और टीम के कई अहम फ़ैसलों के लिए ज़िम्मेवार हैं। वॉर्न के मुताबिक भारत के ख़िलाफ़ मेलबर्न टेस्ट में आख़िरी दिन पारी घोषित करने का फ़ैसला लेहमैन ने लिया था, कप्तान स्टीवन स्मिथ ने नहीं। वॉर्न कहते हैं कि ये काम कप्तान का है, कोच का नहीं।

वॉर्न क्लार्क की तारीफ़ करते हुए कहते हैं कि उनके बनाए गए रन की वजह से कई बार ऑस्ट्रेलियाई टीम से ख़तरा टल गया है। उनके मुताबिक क्लार्क ने टीम के कई खिलाड़ियों को जीतना सिखाया है।

हालांकि डैरेन लेहमैन खुद से और क्लार्क के बीच किसी तरह के दरार की ख़बर से तीन महीने पहले इनकार कर चुके हैं। लेकिन वर्ल्ड कप के दौरान ये ख़बर टीम की लय को तोड़ने में रोल अदा कर सकती है। इसे लेकर ऑस्ट्रेलियाई टीम मैनेजमेंट की फ़िक्र ज़रूर बढ़नी शुरू हो गई होगी।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com