भारत के खिलाफ टी20 में वेस्टइंडीज का शर्मनाक रिकॉर्ड, 2018 के बाद सिर्फ एक मैच जीत पाई है विंडीज टीम

भारतीय टीम को भारत की सरजमीं पर हराना दुनिया किसी भी टीम के लिए हमेशा ही टेढ़ी खीर साबित होता है. इस बात का सबूत आज एक बार फिर भारतीय टीम ने दे दिया है.

भारत के खिलाफ टी20 में वेस्टइंडीज का शर्मनाक रिकॉर्ड, 2018 के बाद सिर्फ एक मैच जीत पाई है विंडीज टीम

भारत ने वेस्टइंडीज को दूसरे टी20 में 8 रनों से हराया

नई दिल्ली:

भारत ने  तीन टी20 मैचों की सीरीज में अजेय बढ़त हासिल करते हुए  कोलकाता के ईडन गार्डन्स में वेस्टइंडीज को आठ रन से हरा दिया.  भारतीय टीम सीरीज में 2-0 की अजय बढ़त बना ली है. भारतीय टीम को भारत की सरजमीं पर हराना दुनिया किसी भी टीम के लिए हमेशा ही टेढ़ी खीर साबित होता है. इस बात का सबूत आज एक बार फिर भारतीय टीम ने दे दिया है. 

यह पढ़ें- IND vs WI 2nd T20I: एक खिलाड़ी ने जीता मैन ऑफ द मैच, तो दूसरे दिल, गदगद हुआ दिल्ली कैपिटल्स, किया पोस्ट

आपको बता दें कि भारतीय टीम को भारत में पिछली बार फरवरी 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना किया था उसके बाद दक्षिण अफ्रीका से सीरीज 1-1 से बराबर रही थी. टीम इंडिया ने फिर बांग्लादेश को 2-1 से, वेस्टइंडीज को 2-1 से, श्रीलंका को 2-0 से, इंग्लैंड को 3-2 से और न्यूजीलैंड को 3-0 से हराया था. 


वेस्टइंडीज को लगातार चौथी सीरीज में हराया
साल 2018 के बाद भारतीय की वेस्टइंडीज लगातार चार सीरीज में हराया है. इन चार सीरीज में तीन सीरीज भारत में खेली गई जबकि एक सीरीज 2019 में वेस्टइंडीज में खेली गई. पिछली चार सीरीज में वेस्टइंडीज भारत को सिर्फ 1 टी मैच में हरा पाया है. 2019 में वेस्टइंडीज ने भारत को तिरुवनन्तपुरम में खेले गए एक टी20 मैच हराया था. 

यह भी पढ़ें- IND vsWI : रोहित की कप्तानी में भारतीय टीम ने तोड़े पुराने सभी रिकॉर्ड, लगातार 8 मैच जीतकर बनाया नया कीर्तिमान

विराट की मैच जिताने वाली पारी
भारत की तरफ से विराट कोहली आज अपने पुराने अंदाज में दिखाई दिए. विराट ने आक्रमकर क्रिकेट खेलते हुए शानदार अर्धशतक बनाया. उन्होंने 41 गेंदों में 52 रन बनाए. इस पारी में उन्होंने 7 चौके और 1 छक्का लगाया. विराट के अलावा ऋषभ  पंत भी आज अपने ही अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए दिखाई दिए.  वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कुल 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर186 रन  बनाए थे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


IPL से होने वाली करोड़ों की कमाई को कैसे BCCI,आईपीएल टीमों और स्टेट एसोसिएशन के बीच बांटा जाता है?