यह ख़बर 21 दिसंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

विश्व कप 2015 के बाद वनडे क्रिकेट से संन्यास लेंगे शाहिद अफ़रीदी

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के ऑल-राउंडर शाहिद अफ़रीदी ने वनडे क्रिकेट को अलविदा कहने का मन बना लिया है। हालांकि वह टी20 क्रिकेट खेलते रहेंगे, जिसमें वह पाकिस्तान टीम के कप्तान हैं।

एक अख़बार को दिए गए इंटरव्यू में अफ़रीदी ने कहा कि वह 2015 वर्ल्ड कप खेलने के बाद वनडे से संन्यास ले लेंगे। उन्होंने कहा कि वह नए खिलाड़ियों के लिए जगह बनाना चाहते हैं, इस वजह से वनडे टीम से अलग हो रहे हैं और उन्होंने इस सिलसिले में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों से बात कर ली है।

पाकिस्तानी क्रिकेटर ने ट्वीट कर अपने फ़ैन्स से कहा कि उनके क्रिकेट सफ़र में काफ़ी उतार-चढ़ाव रहा, लेकिन उन्हें गर्व है कि वह अपनी शर्तों पर वनडे क्रिकेट से अलग हो रहे हैं। वहीं 34 साल के अफ़रीदी के संन्यास लेने की ख़बर पर पाकिस्तानी क्रिकेट फ़ैन्स ने ट्विटर पर कमेंट्स करने शुरू कर दिए। कई फ़ैन्स का मानना है कि अफ़रीदी अब भी पाकिस्तान क्रिकेट के लिए काफ़ी कुछ कर सकते हैं।
 
अफ़रीदी ने पिछले दिनों न्यूज़ीलैंड दौरे पर चोटिल मिस्बाह-उल-हक़ की जगह वनडे टीम की कप्तानी भी की। हालांकि यह सीरीज पाकिस्तान 2-3 से हार गई।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बूम-बूम अफ़रीदी के नाम से मशहूर इस खिलाड़ी के खाते में 389 वनडे में 7,870 रन और 391 विकेट हैं। उन्होंने टेस्ट से 2010 में संन्यास ले लिया था और इससे पहले 2011 में वनडे में भी संन्यास का एलान कर वापसी कर चुके हैं।