PCB में फेरबदल के बीच शाहिद अफरीदी को मिली ये जिम्मेदारी, PAK vs NZ सीरीज में निभाएंगे बड़ा रोल

पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) और हारून रशीद दोनों नजम सेठी (PCB New Chief) की अध्यक्षता वाली क्रिकेट प्रबंधन समिति के सदस्य हैं, जिन्हें अगले चार महीनों के लिए देश में इस खेल के मामलों को चलाने के लिए नियुक्त किया गया है.

PCB में फेरबदल के बीच शाहिद अफरीदी को मिली ये जिम्मेदारी, PAK vs NZ सीरीज में निभाएंगे बड़ा रोल

Shahid Afridi

PAK vs NZ Series: पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) को शनिवार को पाकिस्तान पुरुष राष्ट्रीय टीम (Pakistan Cricket Team) का अंतरिम मुख्य चयनकर्ता नियुक्त किया गया. अफरीदी चयनकर्ताओं की एक अंतरिम समिति का नेतृत्व करेंगे जिसमें पूर्व खिलाड़ी अब्दुल रज्जाक, राव इफ्तिखार अहमद और हारून रशीद शामिल हैं. यह समिति फिलहाल न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज (Pakistan vs New Zealand) के लिए टीम का चयन करेगी. न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान दो टेस्ट और तीन वनडे मैच खेलेगा.

अफरीदी और हारून दोनों नजम सेठी (PCB New Chief) की अध्यक्षता वाली क्रिकेट प्रबंधन समिति के सदस्य हैं, जिन्हें अगले चार महीनों के लिए देश में इस खेल के मामलों को चलाने के लिए नियुक्त किया गया है.


नवनियुक्त 14-सदस्यीय समिति ने शुक्रवार को मोहम्मद वसीम को मुख्य चयनकर्ता के पद से हटा दिया था. वसीम दिसंबर 2020 से इस पद पर थे.

सेठी ने कराची में जारी एक बयान में कहा, “मैं पुरुषों की अंतरिम राष्ट्रीय चयन समिति का स्वागत करता हूं और इसमें कोई संदेह नहीं है कि सीमित समय के बावजूद वे साहसी निर्णय लेंगे जो हमें न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला में एक मजबूत और प्रतिस्पर्धी टीम बनाने में मदद करेगा.”

उन्होंने कहा, “शाहिद अफरीदी एक आक्रामक क्रिकेटर रहे हैं जिन्होंने अपने पूरे करियर में बेखौफ क्रिकेट खेला है. उनके पास लगभग 20 वर्षों का क्रिकेट अनुभव है, उन्होंने सभी प्रारूपों में महत्वपूर्ण सफलता हासिल की है, और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि उन्होंने हमेशा युवा प्रतिभा का समर्थन और मार्गदर्शन किया है.”

सेठी ने कहा, “ऐसे में हमारी सामूहिक राय में मौजूदा समय में खेल की जरूरत और चुनौतियों को समझने के लिए उनसे बेहतर कोई व्यक्ति नहीं है.”

वसीम ने अपने पद से हटाए जाने से एक दिन पहले ही न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज (PAK vs NZ) के लिए 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की थी.

अफरीदी ने कहा, “मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि योग्यता के आधार पर रणनीतिक चयन निर्णयों के माध्यम से हम न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में मजबूत प्रदर्शन करने और अपने प्रशंसकों के विश्वास को पुनः प्राप्त करने में राष्ट्रीय टीम की मदद करेंगे.”

उन्होंने कहा, “मैं जल्द ही चयनकर्ताओं की बैठक बुलाऊंगा और आगामी मैचों के संदर्भ में अपनी योजना साझा करूंगा.”

IPL 2023 Auction: सिकंदर रजा हुए मालामाल, पंजाब किंग्स ने इतने रकम में अपनी टीम में शामिल किया

IPL Auction 2023: इंग्लिश खिलाड़ियों की लगी लॉटरी, जानिए सोल्ड-अनसोल्ड खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट

IPL Auction 2023 में Ashes के बाद इंग्लैंड के खिलाड़ियों की उत्तरजीविता बढ़ी, IPL पर उठे सवाल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com