विज्ञापन
Story ProgressBack

Sanjay Manjrekar on Virat Kohli: "भारत को मुश्किल में डाला..." मांजरेकर ने कहा विराट कोहली नहीं बल्कि ये थे प्लेयर ऑफ द मैच के हकदार

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड विराट कोहली को दिया गया, जिनकी 59 गेंदों में 76 रनों की पारी के दम पर भारत ने 176 का स्कोर खड़ा किया था, जिससे पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर आश्चर्यचकित रह गए.

Read Time: 4 mins
Sanjay Manjrekar on Virat Kohli: "भारत को मुश्किल में डाला..." मांजरेकर ने कहा विराट कोहली नहीं बल्कि ये थे प्लेयर ऑफ द मैच के हकदार
Sanjay Manjrekar: संजय मांजरेकर ने विराट कोहली की पारी को लेकर दिया बड़ा बयान

आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 का मुकाबला काफी रोमांचक रहा. इस मैच में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को सात रन से हराकर दूसरी बार टी20 विश्व कप का खिताब अपने नाम किया. हालांकि, अभी भी फैंस के बीच इस बात को लेकर बहस हो रही है कि मैच का टर्निंग प्वाइंट क्या रहा. दरअसल, हेनरिक क्लासेन के आतिशी अर्द्धशतक के दम पर दक्षिण अफ्रीका एक समय मैच में जीत की स्थिति में थी. उसे आखिरी की 20 गेंदों पर जीत के लिए 30 रन चाहिए थे. लेकिन इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने शानदार वापसी की. हार्दिक ने हेनरिक क्लासेन का विकेट लिया, जिसके बाद जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह ने बेहतरीन ओवर फेंके.

भारतीय गेंदबाजों के चलते दक्षिण अफ्रीका जिसे एक समय रन-ए-बॉल चाहिए थे, उसे आखिरी ओवर में जीत के लिए 16 रन बनाने थे. भारत के लिए आखिरी ओवर फेंकने हार्दिक पांड्या आए थे, जिन्होंने पहली ही गेंद पर डेविड मिलर को सूर्यकुमार यादव के हाथों कैच आउट करवाया. यह कैच काफी शानदार था और इसी तारीफ हर तरफ हो रही है. हालांकि, प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड विराट कोहली को दिया गया, जिनकी 59 गेंदों में 76 रनों की पारी के दम पर भारत ने 176 का स्कोर खड़ा किया था, जिससे पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर आश्चर्यचकित रह गए.

ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर मैच के बाद एक शो में संजय मांजरेकर ने सुझाव दिया कि कोहली की 59 गेंदों पर 76 रनों की पारी ने भारत को मुश्किल में डाल दिया था, जिसके बाद तेज गेंदबाज बचाव में आए. मांजरेकर ने यह भी कहा कि प्लेयर ऑफ द मैच के लिए उनकी पसंद कोहली नहीं बल्कि कोई भारतीय गेंदबाज होता. संजय मांजरेकर ने कहा,"उस पारी को खेलकर, हार्दिक पंड्या, उनके सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक, केवल दो गेंदों का सामना करना पड़ा. इसलिए मुझे लगता है कि भारत की बल्लेबाजी अच्छी थी, लेकिन विराट कोहली ने संभावित रूप से एक ऐसी पारी खेली थी जो भारत को मुश्किल स्थिति में डाल देती. और अंत में इन लोगों के गेंदबाज़ आने से पहले लगभग यही साबित हुआ."

संयज मांजरेकर ने कहा,"भारत हारने की स्थिति में था, जीत की संभावना (दक्षिण अफ्रीका के लिए) 90 प्रतिशत थी. पूरी तरह से मैच बदलने से, वास्तव में विराट कोहली की पारी को बचा लिया क्योंकि उन्होंने लगभग आधी पारी 128 की स्ट्राइक-रेट के साथ खेली थीं. मेरा प्लेयर ऑफ द मैच होता एक गेंदबाज क्योंकि उन्होंने वास्तव में खेल को हार के जबड़े से निकाला और भारत के लिए जीत हासिल की."

वहीं जिम्बाब्वे के पूर्व क्रिकेटर एंडी फ्लावर का सोचना थोड़ा अलग था. उनके मुताबिक भारत ने बोर्ड पर कुल 176 रन लगाकर बल्ले से काफी अच्छा प्रदर्शन किया था. लेकिन, उन्होंने स्वीकार किया कि अगर रोहित शर्मा की टीम मैच हार जाती तो कोहली की काफी आलोचना होती. एंडी फ्लावर ने कहा,"अगर भारत को वहां पछाड़ दिया गया होता, तो मेरा मानना ​​है कि विराट कोहली की बहुत आलोचना होती. आधे रास्ते पर, मुझे लगा कि भारत के लिए काफी कुछ था, और और यह दक्षिण अफ्रीका के लिए बहुत कठिन लक्ष्य होने वाला था."

यह भी पढ़ें: Mohammed Shami: "एक साथ संन्यास लेना चौंकाने वाला..." रोहित-विराट के संन्यास पर मोहम्मद शमी ने दिया बड़ा बयान

यह भी पढ़ें: ICC ने चुनी टीम ऑफ द टूर्नामेंट, रोहित-हार्दिक समेत इन भारतीय को मिली जगह, इन्हें बनाया कप्तान

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
"एक पल की जागरूकता और सदियों का...", सिद्धू ने किया सूर्यकुमार यादव के लिए सबसे बड़ा कमेंट
Sanjay Manjrekar on Virat Kohli: "भारत को मुश्किल में डाला..." मांजरेकर ने कहा विराट कोहली नहीं बल्कि ये थे प्लेयर ऑफ द मैच के हकदार
Pakistan’s great Shoaib Akhtar post the Geeta this shlok with God Krishna pic, message got instant viral
Next Article
"अनियंत्रित दिमाग..." शोएब अख्तर ने श्रीकृष्ण की तस्वीर के साथ पोस्ट किया गीता का यह श्लोक, तूफान सा हुआ वायरल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;