Video: सरफराज खान ने रणजी ट्रॉफी में ठोका सीजन का तीसरा शतक, सिद्धू मूसेवाला स्टाइल में मनाया जश्न

Ranji Trophy: सरफराज खान (Sarfaraz Khan) को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज (IND vs AUS Test Series) के लिए पहले दो मैचों की टीम में नहीं चुना गया था. उन्होंने यह शतक ऐसे समय में लगाया जबकि उनकी टीम को इसकी सख्त जरूरत थी.

Video: सरफराज खान ने रणजी ट्रॉफी में ठोका सीजन का तीसरा शतक, सिद्धू मूसेवाला स्टाइल में मनाया जश्न

Sarfaraz Ahmed

Ranji Trophy 2022-23: सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने लगातार रनों का अंबार लगाने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया सीरीज (India vs Australia) के लिए भारतीय टीम में नहीं चुने जाने की निराशा को पीछे छोड़ते हुए रणजी ट्रॉफी ग्रुप बी के मैच (Delhi vs MUmbai) में मंगलवार को नई दिल्ली में मुंबई की तरफ से दिल्ली के खिलाफ शतक जमाया. मुंबई के इस युवा बल्लेबाज का रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) में इस सीजन में यह तीसरा शतक है जिससे उन्होंने चयनकर्ताओं का ध्यान खींचने की कोशिश की है. 

मुंबई की टीम पहले दिन का खेल समाप्त होने से ठीक पहले पहली पारी में 293 रन बनाकर आउट हो गई. उसकी पारी की विशेषता सरफराज खान (Sarfaraz Khan Century) के 125 रन रहे.

सरफराज को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज (IND vs AUS Test Series) के लिए पहले दो मैचों की टीम में नहीं चुना गया था. उन्होंने यह शतक ऐसे समय में लगाया जबकि उनकी टीम को इसकी सख्त जरूरत थी.


मुंबई में पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर अपने चोटी के चार विकेट 66 रन पर गंवा दिए थे. इनमें पिछले मैच में तिहरा शतक जड़ने वाले पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) (40) और कप्तान अजिंक्य रहाणे (दो) के विकेट भी शामिल थे.

सरफराज (Sarfaraz Khan Runs) ने ऐसे में जिम्मेदारी भरी पारी खेली. उन्होंने शम्स मुलानी (39) के साथ छठे विकेट के लिए 144 रन की साझेदारी की.

दिल्ली की तरफ से प्रांशु विजयरन सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 66 रन देकर चार विकेट लिए. 

IND vs NZ 1st ODI: न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के संभावित 11, मध्यक्रम में खेल सकते हैं ईशान किशन

IND vs AUS: भारत में ऑस्ट्रेलिया दोहरा सकता है 2004 टेस्ट सीरीज का जादू, गिलक्रिस्ट ने दिया जीत का मंत्र

Saurashtra vs Andra Pradesh - Ranji Trophy

ग्रुप बी के अन्य मैचों में राजकोट में खेले जा रहे मैच में आंध्र ने सौराष्ट्र के खिलाफ पहले दिन पांच विकेट पर 256 रन बनाए. आंध्र की तरफ से रिकी भुई ने 80 रन बनाए जबकि सौराष्ट्र की तरफ से धर्मेंद्र सिंह जडेजा ने 80 रन देकर तीन विकेट हासिल किए.

Tamil Nadu vs Assam - Ranji Trophy

चेन्नई में तमिलनाडु ने नारायणन जगदीशन (125) के शतक की मदद से असम के खिलाफ पहले दिन चार विकेट पर 386 रन बनाए. बाबा इंद्रजीत ने 77 रन का योगदान दिया. स्टंप उखड़ने के समय प्रदोष रंजन पाल 99 और विजय शंकर 53 रन पर खेल रहे थे.

Maharastra vs Hyderabad - Ranji Trophy

पुणे में महाराष्ट्र ने हैदराबाद के खिलाफ पहले दिन पांच विकेट पर 353 रन बनाए. उसकी तरफ से नौशाद शेख ने 145 और केदार जाधव ने 71 रन का योगदान दिया. अक्षय पालकर 61 रन बनाकर खेल रहे हैं.

IND vs NZ 1st ODI: कब और कहां देखें भारत बनाम न्यूजीलैंड सीरीज का पहला वनडे लाइव, जानिए डिटेल्स

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports Hindi

Rishabh Pant ने अस्पताल से शेयर किया इमोशनल मैसेज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com