विज्ञापन
This Article is From Jun 14, 2015

टेस्ट क्रिकेट को भी अलविदा कह देंगे कुमार संगाकारा

टेस्ट क्रिकेट को भी अलविदा कह देंगे कुमार संगाकारा
फाइल फोटो
नई दिल्ली: श्रीलंका के विकेटकीपर-बल्लेबाज़ कुमार संगाकारा टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने वाले हैं। भारत के साथ टेस्ट सीरीज़ के पहले टेस्ट के बाद संगाकारा टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह देंगे।

संगाकारा ने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को अपने फ़ैसले के बारे में बता दिया है, लेकिन बोर्ड ने उनके फ़ैसले पर बोर्ड के दूसरे अधिकारियों से बात करने के लिए मंगलवार को बैठक बुलाई है।

श्रीलंका के लिए 130 टेस्ट खेल चुके संगाकारा ने बोर्ड को साफ़ शब्दों में कह दिया है कि वह पाकिस्तान के साथ दो टेस्ट और भारत के साथ एक टेस्ट खेलना चाहते हैं।

पाकिस्तान के साथ श्रीलंका का पहला टेस्ट गॉल में खेला जाएगा, जबकि दूसरा टेस्ट कोलंबो में हैं। वहीं भारत के साथ श्रीलंका अपना पहला टेस्ट गॉल में खेलेगी। ऐसे में संगाकारा को अपने घरेलू मैदान कैंडी में विदाई टेस्ट मिलना मुश्किल दिख रहा है।

हालांकि संगा के लिए गॉल का मैदान भी बेहद ख़ास रहा है। उन्होंने साल 2000 में दक्षिण अफ़्रीका के ख़िलाफ़ गॉल में ही अपना पहला टेस्ट खेला था।

श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने संगा की विदाई के लिए गॉल टेस्ट में शानदार आयोजन करने का ऐलान भी कर दिया है। बोर्ड के मुताबिक, संगा के आख़िरी टेस्ट के लिए भारत-श्रीलंका के कई जाने-माने चेहरों को न्यौता दिया जाएगा।

संगा ने श्रीलंका के लिए खेलते हुए 130 टेस्ट में 12,203 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 38 शतक और 51 अर्द्धशतक निकले। टेस्ट क्रिकेट में संगा ने सबसे कम पारी में 8000, 9000, 10,000, 11,000 और 12 हज़ार रन बनाए हैं। दोहरा शतक बनाने के मामले में भी वह 11 शतक के साथ लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। 12 शतकों के साथ ऑस्ट्रेलिया के डॉन ब्रैडमैन नंबर एक पर हैं। मौजूदा आईसीसी रैंकिंग में वह नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज़ हैं।

श्रीलंका के पूर्व कप्तान ने ऑस्ट्रेलिया-न्यूज़ीलैंड में हुए वर्ल्ड कप के बाद वनडे क्रिकेट से संन्यास लिया था।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
टेस्ट क्रिकेट को भी अलविदा कह देंगे कुमार संगाकारा
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com